अहमदाबाद। लोकसभा चुनाव का दौर जारी है और ऐसे में देश में कईं तरह की अजीबो-गरीब खबरें सुनने की मिलती हैं। ऐसी ही एक अजीब चीज है गुजरात के साबरकांठा में जहां से चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों को जीतने के लिए 24 राज्यों का चक्कर लगाना पड़ेगा।

चौंकिए नहीं, हम बात कर रहे हैं यहां बसी आबादी की। दरअसल, गुजरात के साबरकांठा लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में स्थित वीरपुर नामक गांव के 24 क्षेत्रों का नाम राज्य के 24 राज्यों के नाम पर सूचीबद्ध है। यहां के प्रत्याशियों को वोट लेने के लिए देश के इन 24 राज्यों के नाम से बने क्षेत्रों चक्कर काटना पड़ेगा।

वीरपुर नामक इस गांव में अलग-अलग क्षेत्र के नाम पर सूचीबद्ध है। यहां पर जहां हरियाणा पार्क, असम पार्क, हिमाचल पार्क, आंध्र प्रदेश पार्क, मेघालय पार्क, महाराष्ट्र पार्क है तो वहीं गुजरात पार्क, गोवा पार्क, पंजाब पार्क, अरुणाचल पार्क, दिल्ली पार्क, कश्मीर पार्क, उत्तरप्रदेश पार्क, केरल पार्क, छत्तीसगढ़ पार्क भी हैं। इसके साथ ही यहां के प्रत्याशियों को सिक्किम पार्क, राजस्थान पार्क, गाजीपुर पार्क, पश्चिम बंगाल पार्क, कर्नाटक पार्क, मिजोरम पार्क, दीव पार्क, दमण पार्क में भी प्रचार के लिए जाना पड़ेगा।

बता दें कि इस लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस के रणजीत सिंह तो भाजपा के दीपसिंह राठोड चुनाव मैदान में है। अगर उन्हें चुनाव जीतना है तो उन्हें इन क्षेत्रों से होकर गुजरना पड़ेगा।