अहमदाबाद। गुजरात में तापमान घटने के साथ लोग एच-1 एन-1 वायरस स्वाइन फ्लू की चपेट में आने लगे है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव भी स्वाइन फ्लू से ग्रस्त है । उनका सरकारी आवास में आयसोलेटेड वोर्ड बनाकर उपचार किया जा रहा है।

राज्य में पिछले कुछ सप्ताह से भयंकर सर्दी पड़ रही है। तापमान घटने के चलते स्वाइन फ्लू का वायरस फिर से सक्रिय हो गया है। स्वास्थ्य अधिकारियों के मुताबिक राज्य की राजधानी गांधीनगर में इस वर्ष में स्वाइन फ्लू का यह दूसरा मामला सामने आया है।

जिसमें स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव पूनमचंद परमारही स्वाइन फ्लू के एच-1एन-1 वायरस की चपेट में आ गये है। उन्होंने सरकारी या निजी अस्पताल में भर्ती होने से मना कर दिया ।

जिसके कारण गांधीनगर सेक्टरक-8 स्थित उनके निवास स्थान पर ही आयसोलेटेड वोर्ड बनाकर चिकित्सकों की टीम द्वारा उनका उपचार किया जा रहा है। इसके अलावा स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा उनके परिजनों के भी स्वास्थ्य परिक्षण किये जा रहे है। उनके घर के आसपास के इलाकों में भी सर्वे की कार्रवाई शुरु की गई है।

गौरतलब है कि गत वर्ष राज्य में स्वाइन फ्लू के चलते 100 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी। वहीं एक हजार से लोग प्रभावित हुए थे।