अहमदाबाद। रविवार को कांकरिया एडवेंचर पार्क में झूला टूट जाने से 3 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। 27 से अधिक लोग घायल हो गये है। घटना शाम चार बजे के आसपास की है। जॉय राइड्स झूला अचानक टूट गया।

हादसे की सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड की टीम पहुंच गई। राहत और बचाव अभियान जारी हो गया। मौके पर ही तीन लोगों की मौत हो गई। घायलों को अस्पताल में पहुंचाया गया है। रविवार होने की वजह से एडवेंचर पार्क में लोगों की भीड़ थी।

मृतकों की पहचान मनाली रजवाडी (25) ( निवासी सीटीएम हिरावाड़ी), मोहम्मद जाहिद आर मोमिन (22) ( निवासी कलीफटन टावर दाणीलिमड़ा। अन्य एक मृतक की पहचान नहीं हो पायी। अहमदाबाद की महापौर बिजल बेन पटेल, गृह राज्य मंत्री प्रदीपसिंह जाड़ेजा, मनपा आयुक्त विजय नेहरा अस्पताल पहुंच गये।

मनपा आयुक्त विजय नेहरा ने बताया कि राइड संचालक घनश्‍याम पटेल सहित कुल 4 लोगों को खिलाफ मणिनगर पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करवायी गयी है। FSL की टीम भी जांच कर रही है। उन्होंने बताया कि यह राइड 65 फूट ऊंची थी।

छुट्टी होने की वजह से ज्यादातर लोग घूमने के लिए गए थे। झूले में कुल 31 लोग सवार थे, जिनमें से 15 को गंभीर चोट आई है। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार झूला अचानक टूट गया।