अहमदाबाद। अहमदाबाद हवाई अड्डे पर एक बड़ा हादसा टल गया। यहां से पुणे जाने के लिए उड़ान भर रहे इंडिगो एयरलाइंस के ब्रेक सिस्टम फेल होने के बाद 100 से ज्यादा यात्रियों की जान पर खतरा मंडराने लगा था लेकिन पायलट की सूझबूझ के चलते उनकी जान बच गई।

जानकारी के अनुसार उड़ान भरने से पहले पॉयलट को ब्रेक फेल होने की भनक लगी और इसके बाद रन वे पर ही विमान को रोक दिया गया। करीब दो घंटे तक मरम्मत के बाद यह उड़ान पुणे के लिए रवाना हो सका। अगर पायलट वक्त पर यह खामी नहीं पकड़ता तो पुणे में लैंडिंग के दौरान बड़ा विमान हादसा हो सकता था।

दरअसल, अहमदाबाद के डोमेस्टिक एयरपोर्ट से इंडिगो की ( 6ई- 351) अहमदाबाद से पुणे जाने वाली फ्लाइट दोपहर 4.35 बजे उसके निर्धारित समय पर रन वे पर पहुंच गई थी। फ्लाइट उड़ान के लिए रफ्तार पकड़े उसके पूर्व ही पायलट को ब्रेक सिस्टम फेल होने का अनुमान हो गया और उसने फ्लाइट को रोककर यात्रियों को इसकी जानकारी दी। एनाउंसमेंट होते ही इसमें बैठे 100 यात्रियों की सिट्टी- पिट्टी गुम हो गयी। उनके होश उड़ गए। पॉयलट ने एटीसी को हालात से अवगत कराते हुए उड़ान रद्द करवा दी।

इस दौरान पॉयलट धीरे-धीरे एरोप्लेन को पार्किंग में लाया तकनीशियनों को इसकी जानकारी दी। इसमें बैठे यात्रियों को सुरक्षित उतारकर टर्मिनल में लाया गया। टेक्निशियनों द्वारा मरम्मत के बाद इसे पुणे के लिए रवाना किया गया। हांलाकि तब तक दो घंटे विलंब हो गया था।