पेड़ पर चढ़े गिर के शेर की एक फोटो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। पीएम नरेंद्र मोदी को शेर की यह तस्वीर इतनी पसंद आई कि वे इस फोटो को अपने सोशल अकाउंट पर शेयर किए बिना न रह सके। बता दें कि इस तस्वीर को सबसे पहले जूनागढ़ के उप वन संरक्षक डॉ. सुनील कुमार बेरवाल ने पोस्ट किया था। गुजरात के जूनागढ़ में गिरनार वन्यजीव अभयारण्य में वन बीट गार्ड दीपक वाढेर ने यह दुर्लभ नजारा देखा और इसे अपने कैमरे में कैद किया।

सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस फोटो को अपने सोशल अकाउंट पर शेयर करते हुए लिखा कि, 'गिर के शेर का राजसी अंदाज, प्यारी तस्वीर' (Majestic Gir Lion....Lovely picture!)। फोटो में एशियाई प्रजाति का गिर शेर खाखरा पेड़ के पेड़ की एक शाखा पर चढ़ा हुआ दिखाई दे रहा है। यह पेड़ फूलों से भरा हुआ है। शेर का ये खास अंदात लोगों को बहुत पसंद आ रहा है, इस वजह से सोशल मीडिया पर इसकी तस्वीर वायरल भी हो रही है।

गिर प्रजाति के शेर की इस दुर्लभ फोटो पर सैकड़ों लोग अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। सबसे पहले ये फोटो डॉ. सुनील कुमार बेरवाल ने अपने सोशल अकाउंट पर शेयर की थी। फोटो क्लिक करने वाले फोटोग्राफर की भी तारीफ करते हुए उन्होंने लिखा कि, 'दीपक जंगल को अपने तरीके से देखते हैं जैसा कि मैंने उनकी तस्वीरों से सीखा है। उनकी इस तस्वीर को देखकर सभी को अच्छा लगा।' बता दें कि, गुजरात में गिर का जंगल दुनिया में एशियाई शेर का अंतिम निवास स्थान है। वर्ल्ड वाइड फंड फॉर नेचर के अनुसार, लगभग 500 शेर गिर अभयारण्य के 850-वर्ग-मील क्षेत्र में रहते हैं।