सूरत। भारतीय शादियों में दूल्हे के जूते चुराने का हक उसके साले और सालियों को होता है। यह एक ऐसी रस्म है जो काफी मजेदार होती है लेकिन कई बार परेशानी का सबब भी बन जाती है। वैसे हर दूल्हा इंतजार करता है कि उसकी सालियां जूते चुराएं लेकिन गुजरात के सूरत में कुछ और ही हो गया।

मामला सूरत का है जहां 22 साल के चेतन खासिया की 24-25 फरवरी को शादी है। चेतन डायमंड पॉलिशिंग का काम करता है और सूरत में ही रहता है। अपनी शादी के लिए चेतन ने पूरी शॉपिंग कर ली थी और इसमें उसके वो जूते भी शामिल थे जिन्हें वो दूल्हा बनने के बाद पहनने वाला था। शादी होती और वो यह जूते पहनता इससे पहले ही उसके जूते चोरी हो गए। इसमें खास बात यह है कि यह जूते उसकी सालियों ने नहीं बल्कि एक चोर ने चुरा लिए हैं।

बुधवार को उसने लिंबायत पुलिस थाने में जाकर शिकायत दर्ज करवाई कइ उसके घर चोरी हो गई है। चेतन ने बताया कि मंगलवार को उसकी नाइट ड्यूटी थी और बुधवार सुबह जब वो घर पहुंचा तो पाया कि घर में चोरी हो गई है। उसके माता-पिता शादी की तैयारियों के लिए भावनगर जिले में स्थित उसके गृह नगर गरियाधर गए हुए थे।

चेतन के अनुसार उसने शादी के लिए कुछ आभूषण भी खरीदे थे जो गायब हैं। रात में चोर घुसा और सामान ले गया जिसमें वो जूते भी शामिल थे जो उसने शादी के लिए खरीदे थे। चोर 23,500 की ज्वेलरी और कैश के अलावा जूते भी ले गया। लेकिन बदले में अपने जूते जरूर छोड़ गया। अब मुझे नए जूते खरीदने पड़ेंगे ताकी शादी में पहन सकूं।

फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर चोर की तलाश शुरू कर दी है लेकिन इस चोर ने चेतन की सालियों के सपनों पर जरूर पानी फेर दिया है।