अहमदाबाद। सूरत से सटे वलसाढ़ जिले में शादी करने से मना करने पर प्रेमी ने अपने परिवार के साथ मिलकर प्रेमिका की जमकर पिटाई की और इसके बाद उस पर एसिड फेंक दिया। लड़की को गंभीर अवस्था में वलसाढ़ सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया।

घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस बल पहुंचा और मामले की जांच-पड़ताल शुरू कर दी। पुलिस ने शुक्रवार अस्पताल में भर्ती 22 वर्षीय पीड़िता की शिकायत के बाद आरोपी प्रेमी अजमल अंसारी और उसकी मां व भाभी को गिरफ्तार कर लिया। उधर लव जिहाद का मामला होने के कारण हिन्दू संगठनों ने इसका विरोध किया है।

यह घटना वलसाढ़ के चणवई एकता फलिया क्षेत्र की है। पीड़िता ने शिकायत दर्ज करवाई कि वह दो साल पहले बारहवीं कक्षा में पढ़ाई करती थी। तब वह क्षेत्र में ही रहनेवाले अजमल नामक लड़के के संपर्क में आई थी। दोनों के बीच प्यार हो गया, लेकिन परिजनों की इज्जत के लिए उसने वर्ष 2017 में प्रेमी से संबंध तोड़ दिए।

पीड़िता ने पुलिस को बताया कि तब से अजमल उसे परेशान कर रहा है। वह बार-बार उसका पीछा कर उससे शादी करने के लिए दबाव डालता था। गत 16 मई के दिन दोपहर 12 बजे वह अपनी एक सहेली से मिलने के लिए गई थी तभी अजमल अपनी मां और भाभी के साथ यहां आया था। तीनों उसे देखते ही मारने लगे। इस दौरान अजमल की भाभी एसिड की बोतल लेकर आई और अजमल ने उस पर एसिड फेंका, लेकिन वह हट गई जिससे उसका चेहरा बच गया और कंधे से दाईं तरफ बुरी तरह से जल गया।

पुलिस ने बताया कि लड़की आरोपियों के चंगुल से छुटकर हाइवे पर आई। यहां कुछ लोगों ने उसे अस्पताल पहुंचाया। फिलहाल उसकी हालत स्थिर है। लड़की के बयान के बाद प्रेमी सहित तीन लोगों गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। उधर इस घटना के बारे में हिन्दू संगठनों ने आक्रोश व्यक्त किया है। हिन्दू संगठनों ने लव जिहाद के बैनर के साथ रैली निकालकर आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की।