सिंह (Leo)

01 Jan 2019-31 Dec 2019

सेहतः सेहत के मद्देनजर 2019 कुछ सही नहीं लग रहा। सेहत संबधी उतार-चढ़ाव बने रहेंगे। मार्च से जून में बहुत ही सावधानी बरतनी होगी। इसके बाद वाला समय आपको बीमारियों से मुक्ति दिलाएगा बशर्ते आप अनुशासित जीवनशैली अपनाने के लिए तैयार हों। साल के आखिर में आपको सेहत का महत्व समझ आने लगेगा और आप इस दिशा में ठोस कदम उठाने को तैयार रहेंगे।

व्यवसायः अपनी कार्यक्षमता के बल पर अपनी अलग पहचान बनाएंगे। नौकरी बदलने का विचार त्यागेंगे। वर्तमान संस्था ही आपको प्रमोशन व इंक्रीमेंट दे रही है तो कहीं और जाने की जरूरत क्या है? कुछ जातक अपना बिजनेस जमाने के बारे में सोचेंगे। इस दिशा में प्रयासरत रहें। हालांकि एहतियातन अगस्त और सितंबर के महीने में यह काम न करें।

व्यक्तिगत जीवनः परिवार आपकी प्राथमिकता बना रहने वाला है। किसी परिजन को मुश्किल समय में आपकी जरूरत पड़ सकती है। आप हर मुमकिन मदद के लिए तैयार खड़े रहेंगे। वैवाहिक जीवन में तनाव रह सकता है। इसका कारण है आपके मूड में होने वाले अचानक बदलाव। मूड स्विंग्स के गुलाम न बनें। साल के अंत में ईश्वर की बड़ी कृपा रहने वाली है। जीवन में सुख शांति आएगी, घर का वातावरण अपार संतोष प्रदान करेगा।

रोमांसः साल के शुरुआती महीनों में कब किससे प्यार हो जाएगा, पता ही नहीं चलेगा। जो लोग पहले से किसी प्रेम संबंध में बंधें हैं, उन्हें थोड़ा सजग रहने की जरूरत है। कोई तीसरा आपके बीच में गलतफहमी के बीज बो सकता है, जिसके कारणतकरार हो सकती है। खासकर अप्रैल के महीने में किसी के बहकावे में न आएं, अपने प्यार पर भरोसा रखें। अगस्त-सितंबर में नवविवाहतों व युवा युगल के जीवन में प्रेम परवान चढ़ेगा। साल के अंत में प्रेम संबंध स्थिर तो रहेगा किंतु कुछ बोरिंग भी हो जाएगा। रोमांस में रोमांच लाने की जरूरत महसूस होगी।

शुभ अंकः 9, शुभ रंगः क्रीम, प्रत्येक गुरुवार सुबह पीपल की जड़ में जल चढ़ाएं।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK