डबरा। नईदुनिया प्रतिनिधि

शहर के ओवरब्रिज के नीचे नगर पालिका ने जो 152 दुकानें बनाई हैं, उन्हें हटाने के लिए हाईकोर्ट ने 23 अप्रैल तक का समय दिया है। इसके चलते मंगलवार को एसडीएम प्रदीप कुमार शर्मा जनप्रतिनिधियों, दुकानदारों और अन्य लोगों की बैठक ली। उन्होंने सभी दुकानदारों से कहा कि वह 19 अप्रैल तक दुकानें हटा लें, यदि ऐसा नहीं करते है तो 20 अप्रैल को प्रशासन द्वारा दुकानों को तुड़वाा दिया जाएगा। इस संबंध में दुकानदारों ने 10 दिन का अतिरिक्त समय मांगा है, जिस पर एसडीएम ने कहा कि अब और समय नहीं मिलेगा, जो निर्देश दिए गए है उसका ही पालन करना होगा।

उल्लेखनीय है कि नगर पालिका की ओर से ओवरब्रिज के नीचे 152 दुकाने बनाई थीं। निर्माण के दौरान ही शहर के वकील रविशंकर बसंल ने कोर्ट में याचिका लगाकर बताया था कि नगर पालिका की ओर से सड़क पर ही दुकानों का निर्माण कराया जा रहा है, जो अवैध है। इसके चलते कोर्ट की ओर से इन दुकानों को हटाने के निर्देश दिए थे। इस प्रकार के निर्देश पूर्व में मिलने पर नगर पालिका के वकील ने कोर्ट में सीएमओ पीके सिंह का शपथपत्र पेश कर जल्द ही दुकाने तोड़ने की बात कही थी। यह समय 2 अप्रैल का था, इसके बाद सीएमओ ने अतिरिक्त समय मांगा, तो हाईकोर्ट ने अंतिम समय की तिथि 23 अप्रैल तय कर दी।

दुकानें हटाओ नहीं तो होगी कार्रवाई

ओवरब्रिज के नीचे 152 दुकाने खुली हैं। बैठक के दौरान एसडीएम ने सभी से कहा कि वह 19 अप्रैल तक दुकाने हटा लें, वर्ना 20 अप्रैल को प्रशासन द्वारा सभी दुकाने तुड़वा दी जाएंगी। वहां मौजूद अन्य प्रतिनिधियों ने कहा कि इन दुकानदारों के लिए अलग से जगह की व्यवस्था की जाए। इस पर एसडीएम ने कहा कि यह बाद का विषय है। दुकानदारों ने भी कहा कि वह अपनी स्वच्ेछा से दुकाने हटा लेंगे।