Naidunia
    Friday, February 23, 2018
    PreviousNext

    इटारसी स्‍टेशन पर बड़ा हादसा टला, 50 मीटर तक चली गई मालगाड़ी

    Published: Thu, 15 Feb 2018 11:47 PM (IST) | Updated: Thu, 15 Feb 2018 11:53 PM (IST)
    By: Editorial Team
    itarsi station 15 02 2018

    इटारसी। गुरुवार दोपहर को रेलवे स्टेशन प्लेटफार्म छह पर बड़ा हादसा होने से बच गया। जबलपुर से कोयला लेकर न्यू यार्ड जा रही एक मालगाड़ी जब प्लेटफार्म से गुजर रही थी, तभी ओएचई लाइन का इंसुलेटर अचानक टूटकर लाइन पर गिर गया, इससे लाइन टूटी और इसका तार खिंचते हुए इंजन के पेंटों में उलझ गया, इस स्थिति में ट्रेन करीब 60 मीटर आगे चली गई।

    खिंचाव आने की वजह से इंजन को इलेक्ट्रिक सप्लाई देने वाला पेंटो भी टूट गया। जोरदार आवाज सुनकर घबराए लोको पायलेट ने तत्काल ब्रेक लगाकर ट्रेन को खड़ा किया। इस हादसे से रेलवे में हड़कंप मच गया। करीब एक घंटे चार प्लेटफार्मो की बिजली सप्लाई बंद कर डैमेज लाइन का मेंटनेंस कराया गया।

    चार घंटे बाधित रहा यातायात

    हादसे की वजह से दोनों प्लेटफार्मो पर मामूली रूप से यातायात बाधित हुआ। इस वजह से 1295 संघमित्रा, दक्षिण एक्सप्रेस का प्लेटफार्म बदला गया। संघमित्रा को एक नंबर प्लेटफार्म पर लिया गया। इस समय यहां आने वाली पठानकोट एवं अन्य ट्रेनों के प्लेटफार्म भी बदल गए।

    शाम करीब 6 बजे तक ओएचई एवं इंसुलेटर का काम पूरा होने के बाद चारों प्लेटफार्मो पर यातायात सामान्य हो सका। इस वजह से यहां आने वाली ट्रेनों के प्लेटफार्म बदले गए। सीनियर डीईई सीनियर डीईई टीआरडी मामले की जांच के लिए शाम को भोपाल से यहां आए। विशेष टीम पूरे हादसे की रिपोर्ट तैयार करेगी, लापरवाही के मामले में कार्रवाई भी हो सकती है।

    ऽऽऽऽ

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें