Naidunia
    Monday, April 23, 2018
    PreviousNext

    छेड़छाड़ के आरोपी को फांसी की सजा देने की मांग

    Published: Thu, 15 Mar 2018 04:07 AM (IST) | Updated: Thu, 15 Mar 2018 04:07 AM (IST)
    By: Editorial Team

    हिन्दू जागरण मंच ने सौंपा एसडीएम को ज्ञापन

    इटारसी। पिछले दिनों राजधानी भोपाल में एक युवक की छेड़छाड़ से तंग आकर आत्महत्या करने वाली कॉलेज छात्रा के मामले में हिन्दू जागरण मंच ने एसडीएम आरएस बघेल को ज्ञापन सौंपा। नगर अध्यक्ष प्रमोद पुरविया के नेतृत्व में मामले के आरोपी को जल्द ही फांसी की सजा देने और बढ़ते महिला उत्पीड़न के मामलों की रोकथाम के लिए प्रयास करने की मांग की गई। इस अवसर पर युवा वाहिनी अध्यक्ष सृजन राज चौरसिया, महामंत्री ज्ञानेश ताम्रकार, दीपक मोरे, संदीप चौरे, विनोद चौरे, नितिन ठाकुर, अरविन्द, नंदा एवं अन्य कार्यकर्ता मौजूद थे।

    फोटो नेम..14 आईटी 08

    ------

    बाघ की लोकेशन या वीडियो वायरल करने वालों पर होगा एक्शन!

    एसटीआर अफसर कर रहे जांच, जंगल में बढ़ाई गई सुरक्षा

    इटारसी। लंबे समय से तवानगर के सामान्य वनमंडल क्षेत्र में घूम रहे बाघ की लोकेशन एवं वीडियो फुटेज बनाकर वायरल करने वाले लोगों पर वन विभाग एवं सतपुड़ा टाइगर रिजर्व के अफसर कार्रवाई करने की तैयारी में हैं। पिछले दिनों से बाघ की लोकेशन एवं वीडियो बनाने के चक्कर में कई सैलानी एवं उत्साही युवा टाइगर के करीब जाकर उसके वीडियो बना रहे हैं, इससे वनराज के आराम में भी खलल पड़ रहा है। अफसरों का कहना है कि बाघ कभी भी ऐसे लोगों पर हमला कर सकता है, लेकिन लोग इस तरह की हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। बताया गया है कि तवानगर घूमने के लिए अचानक युवाओं की टोलियां बाइक एवं कार से संवेदनशील इलाके में पहुंचकर देर शाम तक रूक रही हैं। कुछ युवक कार एवं बाइक लेकर जंगल में उतरने की कोशिश भी कर रहे हैं, जहां बाघ नजर आया है।

    कार्रवाई करेंगेः

    वन्य प्राणी अधिनियम के तहत बाघ की लोकेशन या वीडियो वायरल करना कानूनी जुर्म है। तवानगर का जंगल बाघ का प्राकृतिक आवास है। उसके करीब जाना खतरनाक हो सकता है। हमारी टीम भी लगातार गश्त कर रही है। ऐसे लोगों पर नजर रखी जा रही है, जल्द ही इनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

    डीएस चौहान, उपसंचालक एसटीआर।

    ------

    और जानें :  # Au\zAt\z fuU ythtuve
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें