Naidunia
    Friday, February 23, 2018
    PreviousNext

    बैडमिंटन लीग में चार टीमें टॉप पर पहुंचीं

    Published: Sat, 14 Jan 2017 07:42 PM (IST) | Updated: Sat, 14 Jan 2017 07:42 PM (IST)
    By: Editorial Team

    मंडला। ऑडिटोरियम में चल रही बैडमिंटन लीग में चार टॉप टीम का निर्णय हो गया है। शुक्रवार देर रात तक खेले गए मुकाबलों के बाद सेमीफाइनल और क्वालीफायर्स को लेकर स्थिति भी स्पष्ट हो गई है। सेमीफाइनल की दौड़ से लगभग बाहर समझी जा रही फास्ट फ्रेंड्स ने शानदार खेल के जरिए उलटफेर कर पहले चैलेन्जर्स सेवन के सेमीफाइनल में पहुंचने के मंसूबे पर पानी फेरा और फिर सेमीफाइनल में लगभग तय मानी जा रही माहिष्मति मास्टर्स को बाहर कर क्वालीफायर्स में अपनी जगह बना ली।

    फास्ट फ्रेंड्स ने अपने अंतिम लीग मैच में अविनाश जैन व तुषार चावला की जोड़ी के शानदार खेल की बदौलत अंतिम चार में जगह बनाने में कामयाब रही। अंतिम लीग मुकाबले में किंगफिशर किंग्स और गोल्डन फेदर के बीच मुकाबला हुआ। किंगफिशर किंग्स की तरफ से भावेश गोहिल, प्रशांत भलावी व भावेश गोहिल, सौरभ खरबंदा व शैलेन्द्र मिश्रा की जीत और दो बाय की बदौलत पांच जीत के साथ ग्यारह अंक हासिल किए। तो वहीं गोल्डन फेदर की तरफ से रोहित अग्रवाल व डॉ.रितेश गुप्ता, चंद्रेश खरे व कुसाग्र चौबे और डॉ. सुनील यादव व मोहित अवधवाल की जीत के साथ एक बाय के जरिए चार मैच जीतकर आठ अंक हासिल किए। इस जीत के जरिए गोल्डन फेदर ने पहले से नम्बर दो की पोजीशन पर चल रही रॉयल सरदार्स को नंबर तीन पर खिसकाते हुए दूसरे नम्बर पर पहुंची। तो किंगफिशर किंग्स 69 अंकों के साथ टॉप पर बनी रही।

    हुआ रोचक मुकाबला

    रोचक मुकाबला फास्ट फेंर्ड्स और चैलेन्जर्स सेवन के बीच हुआ। ये दोनों ही टीमें अंक तालिका में न सिर्फ सबसे नीचे चल रही थीं, बल्कि सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर भी समझी जा रही थी। चैलेन्जर्स सेवन को अंतिम चार में पहुंचने के लिए सात जीत की जरूरत थी। शुरूआती चार मैच जीतकर चैलेन्जर्स सेवन ने अपने इरादे साफ कर दिए थे। लेकिन इसके बाद मैच ने पलटी मारी और फास्ट फेंड्स के खिलाड़ियों ने ऐसी रफ्तार पकड़ी की ट्रम्प मैच प्वाइंट सहित पांच अंक जीतकर ग्यारह अंक बटोरते हुए न सिर्फ चैलेन्जर्स सेवन को बाहर का रास्ता दिखाया, बल्कि माहिष्मति मास्टर्स के भी सेमीफाइनल खेलने के मंसूबे पर पानी फेर दिया।

    और जानें :  # badmintan league
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें