Naidunia
    Monday, May 21, 2018
    PreviousNext

    सड़क दुर्घटना में मृतक के परिवार को सहायता राशि मंजूर

    Published: Wed, 18 Apr 2018 01:16 AM (IST) | Updated: Wed, 18 Apr 2018 01:16 AM (IST)
    By: Editorial Team

    बालाघाट (नईदुनिया प्रतिनिधि)।

    लालबर्रा तहसील के कंजई निवासी युवक हर्ष बिसेन की 15 अक्टूबर 2017 को पिकअप क्रमांक-एमपी-28-जी-2483 से ग्राम लवादा के पास हुई दुर्घटना में मौत हो जाने के कारण कलेक्टर डीवी सिंह ने राज्य शासन के सामाजिक सुरक्षा कल्याण कार्यक्रम के अंतर्गत उसके वारिस पिता बालकृष्ण बिसेन को 15 हजार की सहायता राशि मंजूर की है। कलेक्ट्रेट की वित्त शाखा के प्रभारी अधिकारी को निर्देशित किया गया है कि वे कोषालय में देयक प्रस्तुत कर बालकृष्ण बिसेन के बैंक खाते में शीघ्र ई-पेमेंट से राशि जमा कराएं। दहेज सलाहकार समिति की बैठक आयोजित

    बालाघाट (नईदुनिया प्रतिनिधि)।

    दहेज जैसी समाजिक बुराई से पीडित महिलाओं को परामर्श के लिए जिले में पूर्व से गठित दहेज सलाहकार समिति की बैठक का आयोजन 16 अप्रैल को कार्यालय जिला महिला सशक्तिकरण अधिकारी कक्ष में अध्यक्ष फिरोजा खान की अध्यक्षता में किया गया। बैठक में सदस्य शीला सिंह, मीना कुर्वे एवं जिला महिला सशक्तिकरण अधिकारी वंदना धूमकेती उपस्थित थे। बैठक मैं दहेज जैसी सामाजिक बुराई को खत्म करने अधिक से अधिक जागरूकता लाने व पीड़ित महिलाओं को सहायता दिलाये जाने पर चर्चा हुई। अध्यक्ष के द्वारा महिलाओं को परामर्श के लिए आगे आने की अपील की गई ताकि परामर्श के माध्यम से उन्हे इस बुराई के चंगुल से मुक्त किया जा सके। समिति के द्वारा समस्त समाज से दहेज की मांग व दहेज हिंसा न करने की अपील की गई।

    ----

    कृषि मंत्री बिसेन का आज आएंगे

    बालाघाट (नईदुनिया प्रतिनिधि)।

    मध्यप्रदेश शासन के किसान कल्याण एवं कृषि विकास मंत्री गौरीशंकर बिसेन का 18 अप्रैल को बालाघाट आगमन हो रहा है। कृषि मंत्री 18 अप्रैल को प्रातः 6ः30 बजे छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस से भोपाल से गोंदिया पहुंचेंगे और गोंदिया से प्रातः 8 बजे बालाघाट पहुंचेंगे। मंत्री बिसेन प्रातः 10 बजे बालाघाट से सिवनी जिले के केवलारी विकासखंड के सरंडी गांव के लिए प्रस्थान करेंगे और सरंडी, झितर्रा व केवलारी में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के बाद रात आठ बजे बालाघाट पहुंचेंगे और सरेखा में एक शाम कौमी एकता के नाम उर्स कार्यक्रम में शामिल होंगें। मंत्री श्री बिसेन बालाघाट में रात्रि विश्राम करेंगे।

    -------

    और जानें :  # bala # news
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें