Naidunia
    Thursday, April 26, 2018
    PreviousNext

    किसानों को 24 घंटे बिजली देने और क्षेत्र में उद्योग लगाने की मांग

    Published: Wed, 18 Apr 2018 01:16 AM (IST) | Updated: Wed, 18 Apr 2018 01:16 AM (IST)
    By: Editorial Team

    प्रधानमंत्री जनकल्याण प्रकोष्ठ प्रदेश सदस्य गौरव पारधी ने सीएम को सौंपा ज्ञापन

    17-बीजीटी-16-वारासिवनी।मुख्यमंत्री से चर्चा करते हुए गौरव पारधी।

    वारासिवनी (नईदुनिया न्यूज)।

    प्रधानमंत्री जनकल्याण प्रकोष्ठ के प्रदेश सदस्य गौरव सिंह पारधी ने मुख्यमंत्री शिवराज के नगर आगमन पर उन्हें वारासिवनी क्षेत्र की कुछ मुख्य समस्याओं को लेकर ज्ञापन सौंपा और मुख्यमंत्री से आग्रह किया कि इन समस्याओं का निराकरण जल्द से जल्द किया जाए। जवाहर नवोदय विद्यालय के परिसर में बने हैलीपेड पर मुख्यमंत्री का पुष्पहार से स्वागत करने के उपरांत उन्हें अपनी मांगों का ज्ञापन सौंपा और उनसे चर्चा की।

    बिजली न मिलने से होती है परेशानी

    उन्होंने अपनी मांगों में कृषि, यातायात व औद्योगिकीकरण पर जोर दिया। उन्होंने अपने मांग पत्र में लिखा कि क्षेत्र की जनता मुख्यतः धान की खेती पर निर्भर हैं, जिसमें पानी की मात्रा अधिक लगती है। जिसके लिए किसानों ने अपने खेतों में कुएं खुदवा कर रखे हुए है। लेकिन बिजली बराबर नहीं मिलने के कारण उन्हें सिंचाई में परेशानी होती है। इसीलिए क्षेत्र की भौगोलिक संरचना के आधार पर खरीफ में खेती के लिए 24 घंटे बिजली प्रदाय करवाने की व्यवस्था करवाई जाए। उन्होंने जिले के पिछड़ेपन, कमजोर परिवहन, बाजारों की दूरी और शिक्षित बेरोजगारों को ध्यान में रखते हुए औद्योगीकरण के लिए एक विशेष पैकेज की आवश्यकता पर बल देते हुए क्षेत्र में उद्योग खुलवाने पर भी जोर दिया।

    निर्माण कार्य की भी की शिकायत

    उन्होंने वारासिवनी- कटंगी सड़क मार्ग निर्माण की धीमी गति पर भी चिंता व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री से कहा कि बरसात के समय इस सड़क मार्ग से जाने-आने में क्षेत्र की जनता को कठिनाई का सामना करना पड़ सकता है। उन्होंने सीएम से वारासिवनी-कटंगी क्षेत्र में अल्प वर्षा के कारण फसल क्षति व कीट द्वारा हुई क्षति का उचित बीमा किसानों को दिलवाने की भी मांग की।

    और जानें :  # bala # news
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें