Naidunia
    Monday, April 23, 2018
    PreviousNext

    बालाघाट में 23 हजार की घूस लेता एसआई पकड़ाया, एसपी ने किया सस्पेंड

    Published: Wed, 14 Mar 2018 06:21 PM (IST) | Updated: Thu, 15 Mar 2018 08:33 AM (IST)
    By: Editorial Team
    balaghat bribe 14 03 2018

    बालाघाट। जबलपुर लोकायुक्त पुलिस ने बुधवार को मलाजखंड थाने के उपनिरीक्षक मधुकर घोड़ेश्वर को 23 हजार की रिश्वत लेते रंगेहाथ पकड़ा। लोकायुक्त टीम ने एसआई के कब्जे से रिश्वत बरामद कर उसके खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत अपराध दर्ज कर मामले को कार्रवाई में लिया हैं। इसके बाद एसपी ने एसआई को सस्पेंड कर लाइन अटैच कर दिया।

    अपराध दर्ज करने के एवज में मांगी रिश्वत

    उपनिरीक्षक को रिश्वत लेते पकड़ने की कार्रवाई कर रहे लोकायुक्त डीएसपी दिलीप झरवड़े ने बताया कि मलाजखंड थाना क्षेत्र के अंडूटोला निवासी राजेन्द्र यादव ने शिकायत की थी कि उसके खिलाफ एक युवती ने थाने में छेड़छाड़ और जान से मारने की धमकी देने की शिकायत की थी। इस शिकायत पर अपराध न दर्ज करने के लिए एसआई ने उससे 25 हजार की रिश्वत की मांग की थी।

    23 हजार देने जगह हुई थी तय

    लोकायुक्त डीएसपी ने बताया कि पीड़ित की शिकायत जांच में सही पाए जाने के बाद बुधवार को रिश्वत के 23 हजार एसआई को देने के लिए मोहगांव स्टैंट बैंक के समीप जगह तय की गई थी। जहां नियत स्थान पर पीड़ित राजेंद्र यादव ने एसआई मधुकर घोड़ेश्वर को 23 हजार रुपए 2 हजार व 5 सौ के नोट के रुप में दिए। जैसे ही एसआई ने रिश्वत के नोट अपने हाथों में लिए लोकायुक्त की टीम ने उसे पकड़ लिया।

    इनका कहना है

    पीड़ित की शिकायत पर मलाजखंड थाने के उपनिरीक्षक को 23 हजार रुपए की रिश्वत लेते पकड़ा गया है। एसआई के पास से 2 हजार व 5 सौ के नोट जब्त कर उसके खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत अपराध दर्ज किया गया है।

    -दिलीप झरवड़े, डीएसपी, जबलपुर लोकायुक्त

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें