बालसमुद। झारखंड के रांची के समीप कोकर गांव में स्थापित वीर क्रांतिकारी शहीद बिरसा मुंडा की आदमकद प्रतिमा को विगत दिनों असामाजिक तत्वों द्वारा क्षतिग्रस्त कि ए जाने से जिले में आक्रोश है। जयस संगठन सदस्यों द्वारा प्रतिमा क्षतिग्रस्त करने वालों के विरुद्ध उचित कार्रवाई को लेकर बुधवार को पुलिस चौकी पहुंच राष्ट्रपति के नाम एएसआई अजीज शेख को ज्ञापन सौंपा गया। इस मौके पर जयस के ब्लॉक अध्यक्ष मुके श चौहान, गलसिंग सोलंकी, मुन्ना मोरे, रमेश मेहता, सुनील चौहान, शिवराम डावर, थानसिंह डावर, दशरथ कनौज सहित बड़ी संख्या में समाजजन मौजूद थे।

0000000000

युवा कांग्रेस ने मनाया राष्ट्रीय अध्यक्ष का जन्मदिवस

पलसूद। नगर के निवाली मार्ग पर स्थित गुरुद्वारा में बुधवार को कांग्रेस राहुल गांधी के जन्मदिवस पर युवा कांग्रेस द्वारा कार्यक्रम आयोजित कि या गया। बच्चों के साथ के क काटा गया। इस अवसर पर पेन, कॉपी व अन्य शिक्षण सामग्री का बच्चों को वितरण कि या। इस दौरान ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष विनोद तायल, विधायक प्रतिनिधि सरदार चौहान, जगदीश जायसवाल, रामेश्वर गोले, मनोहरलाल जायसवाल, प्रदेश महासचिव गिरिश जायसवाल, पार्षद सिराज खान, कालु नायक सहित कांग्रेस कार्यकर्ता व बच्चे उपस्थित थे।

0000000000

विरोध प्रदर्शन कर सौंपा ज्ञापन

अंजड़। नईदुनिया न्यूज

भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व में बुधवार को नगर के श्रमिक व गरीब तबके के लोगों ने नगर परिषद की कार्यप्रणाली के विरोध में सीएमओ अमरदास सेनानी व तहसीलदार सविता चौहान को ज्ञापन सौंपा। स्थानीय जटाशंकरी चौक मे एकत्रित होकर रैली के माध्यम से नागरिक नगर परिषद के विरुद्ध नारे लगाते हुए परिषद पहुंचे। परिषद की कार्यप्रणाली का लेकर लोगों में काफी आक्रोश देखा गया।

ज्ञापन का वाचन करते हुए पूर्व मंडल अध्यक्ष भरत यादव ने बताया कि वर्तमान में राजनीतिक भेदभाव रखते हुए पट्टों का वितरण कि या गया है। जो लोग पात्र नहीं हैं, उन लोगों को भी शासन की योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है। वहीं जो वास्तव मे गरीब हैं व पात्रता रखते हैं उन्हें लाभ नहीं दिया जा रहा है। आरोप लगाया गया कि पार्षदों के हितैषियों को पट्टे वितरित कि ए गए हैं। मांग की गई कि सर्वे करवाकर सही लोगों को पट्टों का लाभ दिया जाए। ज्ञापन में बताया गया कि प्रधानमंत्री आवास योजना में भी कई लोगों को पात्रता नही मिल रही है और जिनके खातों में पहली कि स्त डाल दी गई है शेष राशि के लिए परेशान कि या जा रहा है। पिछले कु छ महीनों से कई पात्र बीपीएल राशन कार्ड धारियों को भी सूची से हटाया गया, जिन्हें पिछले 7-8 महीनों से राशन नही मिल रहा है। ऐसे राशनकार्ड धारियों का वार्ड अनुसार सर्वे कर उन्हें पुनः बीपीएल परिवारों में जोड़े जाने की व पात्रता पर्ची भी दिए जाने की मांग की गई। ज्ञापन में समस्याओं का आठ दिन में निराकरण करने की अपील की गई। इस दौरान पूर्व मंडल अध्यक्ष भगतसिंह सोलंकी, राजेंद्र मंडलोई, गौरव जोशी, हरिकि शन कु शवाह सहित बड़ी संख्या में आमजन उपस्थित थे।

19बीएआर-57--अंजड़ में मांगों को लेकर बड़ी संख्या में पहुंचे लोगों ने नारेबाजी की।

19बीएआर-58--मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा गया।

0000