सिलावद। उपभोक्ताओं की शिकायतों और समस्याओं के निराकरण को लेकर बिजली कंपनी द्वारा हाट बाजार वाले स्थानों पर शिविर लगाए जा रहे हैं। इसी कड़ी में बुधवार को सिलावद में साप्ताहिक हाट के दौरान ग्राम पंचायत परिसर में शिविर लगाया गया। इस दौरान मप्र पक्षेविविकं पलसूद के आउटसोर्स कर्मचारी अमित गुप्ता ने उपभोक्ताओं की समस्या और शिकायतें सुनकर निराकरण कि या। गुप्ता ने बताया कि शिविर में करीब 10 उपभोक्ता पहुंचे। इसमें ज्यादातर शिकायतें बड़े हुए बिजली बिलों को लेकर आई। शिविर में बिजली बिल के भुगतान के लिए भी कु छ उपभोक्ता पहुंचे। इस दौरान उन्हें कि योस्क के माध्यम से एक हजार रुपए तक का बिजली बिल ऑनलाइन जमा करने की समझाइश भी दी गई।

000000000

कार्यों में अनियमितता के आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने दिया आवेदन

-जनपद पंचायत सीईओ ने टीम का गठन कर जांच के लिए भेजा

ठीकरी। नईदुनिया न्यूज

समीपस्थ ग्राम पंचायत दाभड़ के ग्राम कपाल्याखेड़ी के ग्रामीणों ने बुधवार को ठीकरी जनपद पंचायत सीईओ को कार्यों में हुई अनियमितता के संबंध में आवेदन दिया। ग्रामीणों ने बताया कि ग्राम में चार माह पूर्व से चल रहे सीसी रोड निर्माण को अधूरा छोड़ कर सरपंच, सचिव व रोजगार सहायक लापता हैं। अधूरे निर्माण के चलते रहवासियों व कि सानों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। पूर्व में सीएम हेल्पलाइन व जनपद में शिकायत भी की, लेकिन निराकरण नहीं हो सका है। इस पर सीईओ ने टीम का गठन कर जांच के लिए भेजा।

शिकायत में ग्रामीणों ने बताया कि सीसी निर्माण में कार्य में मजबूती न देकर सीमेंट-गिट्टी की बचत कर स्टीमेट के आधार पर निर्माण नहीं कि या गया। इससे 4 माह में ही रोड उखड़ गई। साथ ही ग्रामीणों ने शिकायत में नल जल योजना में पाइप लाइन का कार्य भी पूर्ण नहीं होना बताया। ग्रामीणों ने बताया कि जिन लोगों को बीपीएल की पात्रता है उनके नाम हटाकर अपात्र व भूमिधारकों को पात्र बताकर बीपीएल कार्ड बना दिए गए हैं। ग्रामीणों ने ठीकरी जनपद पंचायत सीईओ को लिखित शिकायत कर कार्यो में हुई अनियमितता की सूक्ष्म जांच की मांग की। जनपद पंचायत सीईओ महेश पाटीदार ने बताया कि ग्राम कपाल्याखेड़ी के ग्रामीणों ने ग्राम के कार्यो की शिकायत की है। जांच के लिए टीम का गठन कर भेजा है। अब जांच होने के बाद ही रिपोर्ट आने पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

000000000000000000

कि सानों को बीज वितरित

राजपुर। नगर में कृषि विभाग द्वारा विकासखंड स्तरीय बीज वितरण कार्यक्रम बुधवार को रखा गया। इसमें ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष सचिन जोशी व सरपंच संतोष चौहान द्वारा कि सानों को मक्का के बीच वितरित कि ए गए। कृषि अधिकारी अमरसिंह बडोले ने बताया कि 40 कि सानों को 40 थैली मक्का के बीज वितरित कि ए गए। साथ ही कीटनाशक कल्चर भी वितरित कि या गया।

000000000

बिजली बंद होने से परेशानी

अंजड़। नगर में मंगलवार की रात लगभग 11 बजे से बिजली प्रदाय गड़बड़ा गया। इससे गर्मी में नागरिकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। लोगों ने बताया कि रात मे बिजली बंद हुई, जो लगभग एक घंटे बाद चालू हुई। इसके बाद भी बिजली बंद-चालू होती रही। यह क्रम रात 2.30 बजे तक चलता रहा। इसके बाद बिजली सुचारु हुई और लोगों को राहत मिली। इस संबंध में विविकं के कनिष्ठ यंत्री विकास बमनका ने बताया कि तीन अलग अलग स्थानों पर आंधी के कारण लाइन फाल्ट होने से यह स्थिति निर्मित हुए थी। इसे ठीक करने के चलते बिजली प्रदाय बाधित हुआ।

0000000000

विकलांग कर्मियों को नई दर से दिया जाए वाहन भत्ता

-स्वास्थ्य कर्मचारी संघ की बैठक में लिए निर्णय

बड़वानी। नईदुनिया प्रतिनिधि

न्यू बहुउद्देशीय स्वास्थ्य कर्मचारी संघ की बुधवार को जिला बैठक हुई। इसमें कर्मचारियों की समस्याओं पर विचार-विमर्श कर निर्णय लिए गए। अध्यक्षता संघ जिलाध्यक्ष दुर्गा सोनी ने की। बैठक में बताया कि विकलांग कर्मियों को वाहन भत्ता पुरानी दर से दिया जा रहा है जबकि शासन द्वारा नई दरें विगत वर्षों से लागू कर दी गई हैं। जिले के कु छ कर्मियों से रिकवरी वसूली की जा रही है, जबकि कर्मियों की सर्विस बुक लेखा व कोष से पारित होने के उपरांत वसूली की जाना चाहिए। आईएफएमएस सॉफ्टवेयर में कर्मियों की जानकारियां पूर्ण रूप से दर्ज की जाएं। मैदानी कर्मी 6 से 10 हजार जनसंख्या अनुसार दायित्व निभा रहे हैं, जबकि शासन की गाइड लाइन अनुसार 3 से 5 हजार जनसंख्या है। ऐसे में नए कर्मियों की भर्ती की जाए। गत वर्ष मार्च माह में की गई हड़ताल अवधि का वेतन शासन से स्वीकृत हो चुका है, लेकिन प्रदान नहीं कि या जा रहा। शासन द्वारा एक ही समय पर एक से अधिक अभियान चलाए जाते हैं। ऐसे में कर्मियों पर अतिरिक्त भार बढ़ता है। सातवें वेतनमान के एरियर की द्वितीय कि स्त व महंगाई भत्ते का ड्यू एरियर शीघ्र प्रदान कि या जाए।

19बीएआर-51 बड़वानी में आयोजित बैठक में मुद्दों पर चर्चा करते कर्मचारी।

0000000000

पुनर्वास बसाहटों में अव्यवस्थाओं को लेकर भाजपा ने सौंपा ज्ञापन

-बिजली, पानी, नाली निर्माण नहीं होने से परेशान हो रहे ग्रामीण

बड़वानी। नईदुनिया प्रतिनिधि

अंजड़ तहसील क्षेत्र में बड़दा, मोहीपुरा में पुनर्वास स्थलों पर अव्यवस्थाओं को लेकर भाजपा पदाधिकारी-कार्यकर्ताओं ने बुधवार दोपहर कलेक्टोरेट पहुंचकर एडीएम रेखा राठौड़ को ज्ञापन सौंपा।

इस दौरान जिलाध्यक्ष ओम खंडेलवाल व मंडल अध्यक्ष राजेंद्रसिंह मंडलोई ने बताया कि बड़दा पुनर्वास में पीने के पानी की व्यवस्था नहीं है। दूर-दूर से ग्रामीणों को पानी की व्यवस्था करना पड़ रही है। विद्युत पोल लगे हैं, लेकि न रोशनी का अभाव है। अंधेरे में गुजर-बसर करना पड़ रहा है। शासन द्वारा आवास हेतु 5.80 लाख रुपए पैके ज की घोषणा की थी, इसका उक्त पुनर्वास बसाहट के हितग्राहियों को लाभ दिया जाए। इसी तरह बताया कि अंजड़ में कई हितग्राही पट्टे से वंचित रह गए हैं। पात्र हितग्राहियों की पुरानी सूची में 850 नाम बचे हैं, इसमें नए नाम जोड़कर जल्द पट्टे का लाभ दिया जाए।

बारिश में बन सकती है जलजमाव की स्थिति

ज्ञापन में बताया कि मोहीपुरा पुनर्वास में नाली निर्माण अधूरा पड़ा है। इससे पानी निकासी के अभाव में बारिश में जलजमाव की स्थिति बनेगी। जहां-तहां पानी जमा होने से गंदगी व मच्छरों से बीमारियों का अंदेशा भी बढ़ गया है। पुनर्वास में एक व्यक्ति द्वारा अतिक्रमण कि या है, इसे जल्द हटवाया जाए। ज्ञापन अवसर पर बंटी बंसल, ललित पाटीदार, विठ्ठल पाटीदार, राजेंद्र भावसार, शैलेंद्र पाटीदार, दिनेश सोलंकी, गणेश वर्मा, राजेश सागोरे, कन्हैया ठाकु र, अरुण परमार, नरेंद्र पाटीदार, वासु पाटीदार आदि मौजूद थे।

19बीएआर-52बड़वानी में एडीएम को ज्ञापन सौंपते भाजपाई।

0000000