ग्वालियर। नईदुनिया प्रतिनिधि

त्योहार से पहले हथियारों का जखीरा क्राइम ब्रांच ने पकड़ा है। भिंड से हथियारों का सौदागर शहर में दहशत फैलाने की सामग्री लेकर रात को जलालपुर पहुंचा था। पर एसपी को मिली सटीक सूचना के बाद क्राइम ब्रांच ने हथियारों के सौदागर को जलालपुर रोड से गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए बदमाश के बैग से 32 बोर की पिस्टल, 5 कट्टे व 23 कारतूस मिले हैं। उसने अभी यही बताया है कि उसे तो जलालपुर पहुंचने के लिए आदेश मिला था। यहां उसे खरीदार की लोकेशन मिलनी थी। 30 हजार रुपए में पिस्टल व 5-5 हजार रुपए में कट्टा बेचने का सौदा हुआ था। फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है।

शुक्रवार रात एसपी नवनीत भसीन को भिंड से सूचना मिली थी कि एक युवक बाइक पर सवार होकर पीठ पर रेड एंड ग्रे कलर का बैग टांगकर ग्वालियर की ओर निकला है। इस बैग में काफी मात्रा में हथियार हैं। इनका उपयोग त्योहार या चुनाव के समय वारदात के लिए किया जा सकता है। इस पर एसपी ने क्राइम ब्रांच को बाइक सवार बदमाश की घेराबंदी के लिए निर्देशित किया। जिस पर थाना प्रभारी क्राइम विनोद छावई, एसआई विनोद शर्मा, एसआई सुरुचि शिवहरे की टीमों ने मोर्चा संभाला। मुश्तैद क्राइम ब्रांच की टीम ने जलालपुर पर बाइक सवार को घेर लिया। हुलिया की पहचान बाइक सवार से होते ही उसे हिरासत में लिया। जब बैग की तलाशी ली तो उसमें काफी मात्रा में हथियार रखे थे। आरोपी की पहचान भिंड के प्रतापपुरा निवासी मोहर सिंह पुत्र धीरसिंह लोधी के रूप में हुई है।

यह हथियार हुए बरामद

आरोपी मोहर सिंह के बैग से एक 32 बोर की पिस्टल लोड, मैगजीन में 5 कारतूस। 13 कारतूस की मैगजीन अलग से भरी मिली है। इसके साथ ही 315 बोर के पीतल के 5 कट्टे और 5 कारतूस भी बरामद हुए हैं।

भिंड से डील होने के बाद ऑर्डर लेकर आया था तस्कर

पकड़े गए मोहर सिंह ने बताया कि वह कई साल से यह काम कर रहा है। डील होने के बाद ही वह भिंड से हथियार लेकर निकला था। जलालपुर के पास उसे खरीदार का खुद फोन आने के बाद लोकेशन मिलनी थी। जहां पैसे लेकर माल देना था।

चुनाव आते ही बढ़ी डिमांड

आरोपी ने यह भी बताया है कि एक पिस्टल 15 से 20 हजार रुपए और कट्टा 2 से 3 हजार रुपए में बेचा जाता है। पर अभी आचार संहिता लगी है और लाइसेंसी हथियार जमा होने वाले हैं। ऐसे में अवैध हथियार की डिमांड बढ़ी है। इसलिए पिस्टल 30 हजार रुपए और कट्टे 5 हजार रुपए में बेचे जा रहे हैं।