ग्वालियर। नईदुनिया प्रतिनिधि

जीवाजी विश्वविद्यालय के गोपनीय व परीक्षा विभाग के कर्मचारी निर्देश के बाद भी शनिवार को ड्यूटी पर नहीं आए। इन कर्मचारियों को सीएम हेल्पलाइन पर लंबित शिकायतों का निपटारा करने के लिए बुलाया गया था। 15 अक्टूबर को सीएम हेल्पलाइन को लेकर आयुक्त की वीसी है।

यूं तो चुनाव आचार संहिता के चलते सीएम हेल्पलाइन पर नई शिकायतें दर्ज होना बंद हो गईं हैं,लेकिन यहां पहले की ही शिकायतों का अंबार लगा हुआ है। यहां एल-1 स्तर पर 314, एल-2 स्तर पर 44, एल-3 स्तर पर 21 व एल-4 स्तर पर 17 शिकायतें लंबित हैं। 396 शिकायतें लंबित होने के कारण जेयू अधिकारियों ने गोपनीय व परीक्षा विभाग के कर्मचारियों को शनिवार व रविवार को अवकाश के दिन भी काम के लिए बुलाया था।

चौथाई संख्या में भी नहीं आए

जेयू के गोपनीय व परीक्षा विभाग में लगभग 70 कर्मचारी हैं। इनमें से शनिवार को लगभग दो दर्जन से भी कम ही काम पर उपस्थित हुए। जो उपस्थित भी हुए उनमें से भी ज्यादातर ने दोपहर 1.30 बजे ही रवानगी डाल दी।

इसलिए बुलाया गया था कर्मचारियों को

आयुक्त उच्च शिक्षा अजीत कुमार 15 अक्टूबर को वीसी लेने वाले हैं। इस वीसी के एजेंडे में एक बिंदु सीएम हेल्पलाइन पर लंबित प्रकरणों की संख्या भी है। चूंकि हर बार प्रदेश भर में सबसे ज्यादा मामले जेयू के ही निकलते हैं,इस कारण अधिकारी जवाब तलब करते हैं। गत दिवस कुलसचिव ने भी इसी बात को लेकर बैठक ली थी। बैठक में अधिकारियों ने दावा किया था कि वह सोमवार की सुबह तक सारी शिकायतों का निराकरण कर देंगे।

वर्जन----

कर्मचारी नहीं आए

गोपनीय व परीक्षा विभाग के कर्मचारियों को काम पर बुलाया गया था। निर्देश के पालन में कम संख्या में कर्मचारी आए। जो आए भी उनमें से ज्यादातर दोपहर बाद घर चले गए। इस मामले में अधिकारियों को जानकारी दी जाएगी।

अभयकांत मिश्रा, सहायक कुलसचिव जीविवि ग्वालियर।