ग्वालियर, नईदुनिया प्रतिनिधि

ग्वालियर। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी 15 अक्टूबर को शहर में रोड-शो करेंगे। रोड शो के लिए निर्धारित मार्ग पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। वीआईपी रोड के एक-एक मकान में पुलिस दस्तक देकर घर में रहने वाले लोगों के संबंध में जानकारी जुटा रही है। पुलिस मकान मालिक से पूछ रही है कि 15 अक्टूबर को कोई रिश्तेदार तो उनके घर नहीं आ रहा है। पुलिस ने वीआईपी रोड पर रहने वाले लोगों के लिए एडवाइजरी जारी की है। पुलिस ने जयविलास पैलेस को भी सुरक्षा घेरे में ले लिया है। एसपीजी के साथ पुलिस अधिकारी वीआईपी का मार्ग निरीक्षण कर चुके हैं।

विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के पक्ष में माहौल बनाने के लिए राहुल गांधी 15 अक्टूबर को शहर में रोड-शो करेंगे। रोड-शो के लिए रूट भी तय हो गया है। इस रूट का एसपीजी के अधिकारी भी निरीक्षण कर चुके हैं। जिन थाना क्षेत्रों में राहुल गांधी का रोड-शो हैं। उन थानाप्रभारियों को मकान मालिकों की सूची बनाने के साथ, परिवार कितने सदस्य हैं। कोई किरायेदार है कि उनके मोबाइल नंबर भी नोट किये जा रहे हैं।

पुलिस यह जारी की एडवाइडजरी

-अपने मकान की छत पर व बालकनी में किसी अजनबी व्यक्ति को खड़ा नहीं करें।

- घर में व गोडाउन में किसी अपरिचित व्यक्ति का सामान नहीं रखें। परिचित व्यक्ति भी कोई सामान रखने आता है तो उसे पहले चेक कर लें।

- किरायेदारों व पेंगेस्ट को बगैर पुलिस बैरीफिकेशन कराएं नहीं रखें।

- सीसीटीवी कैमरे में चालू हालत रखें, पुलिस के मांगने पर फुटेज तत्काल उपलब्ध कराएं।

- घर के आसपास कोई संदिग्ध वस्तु नजर आए तो उससे हाथ नहीं लगाएं। इसकी सूचना तत्काल 7049110100 पर पुलिस को दें।

- छत व बालकानी से फूल व मालाएं वीआईपी पर नहीं फेंके। इस पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध है।

- वाहन को घर के सामने पार्क नहीं करें, और निर्माण सामग्री को घर के सामने डालकर नहीं रखें, अगर कोई सामग्री पड़ी है तो उसे रोड के हटा दें।

- छत पर पुलिस बल के जवानों को तैनात करने में मदद करें।