बेरछा। शाजापुर मुख्य मार्ग पर चार माह पूर्व शुरू हुआ नाली निर्माण कार्य अभी तक पूरा नहीं हो पाया है। इसकी गिट्टी व चूरी के ढेर ठेकेदार ने सड़क के बीच में ही लगा रखे हैं। इससे रात में बाइक सवार दुर्घटनाग्रस्त हो रहे हैं। इस ओर से प्रशासन भी मूकदर्शक बना हुआ है। मंगलवार रात्रि करीब साढ़े आठ बजे अभयपुर निवासी 30 वर्षीय युवक की बाइक गिट्टी के ढेर पर चढ़ गई। इससे वह करीब 50 फीट दूर जाकर गिरा व गंभीर घायल हो गया।

गौरतलब है कि मार्ग के दोनों ओर नगर में चार माह से नाली और पेवर ब्लॉक लगाने का कार्य शुरू हुआ था, जो वर्तमान में भी कछुआ चाल से जारी है। ठेकेदार द्वारा गिट्टी, चूरी, रेत आदि मटेरियल डलवाया जा रहा है। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार भी प्रतिदिन गिट्टी के ढेर की वजह से कई बाइक चालक फिसल कर गिर रहे हैं। दुर्घटनाओं के बाद भी जिला प्रशासन मौन है।

रात में नहीं दिखते ढेर

मुख्य मार्ग होने की वजह से शाजापुर-बेरछा रोड पूरी रात चलता रहता है। रात्री में जब कोई बड़ा वाहन सामने से आ रहा होता है तो उसकी तेज हेड लाइट सीधे बाइक चालक की आँखों में पड़ने की वजह से गिट्टी के ढेर नहीं दिखाई देते। इससे दुर्घटना हो रही है। कुछ दिनों पहले भी इन्ही गिट्टी के ढेरों की वजह एक राजस्व अधिकारी दुर्घटनाग्रस्त होते बच गए थे।

चित्र संलग्न है -- 1 व 2 सड़क के बीच लगाए गिट्टी के ढेर।