बैतूल। सेना में तैनात जिले का एक युवक बीमा कंपनी के सब्जबाग में आकर अपनी कमाई के करीब 18 लाख रुपए गवां बैठा है। उसने एसपी डीआर तेनीवार को आवेदन सौंपकर कार्रवाई करने और अपनी राशि वापस दिलाने की मांग की है।

मुलताई तहसील के कान्हा बघोली गांव के ओमप्रकाश सिसोदिया ने आवेदन के माध्यम से आरोप लगाया है कि उसके साथ मैक्स लाइफ इंश्योरेंस कंपनी के नई दिल्ली स्थित कर्मचारियों ने धोखाधड़ी की है।

उसका कहना है कि एक्सिस बैंक बैतूल के एक एजेंट के माध्यम से मैक्स लाइफ पॉलिसी 22 सितंबर 2014 को शुरू की थी। इसका प्रीमियम 30 हजार 500 प्रतिवर्ष था। इसका भुगतान लगातार तीन साल तक किया गया।

इसके बाद 14 नवंबर 2016 को रोहित जैन नाम के व्यक्ति का फोन आया जिसने खुद को मैक्स लाइफ इंश्योरेंस का दिल्ली कार्यालय का मैनेजर बताया और एजेंट कोड लेने बात कर कई फायदे गिनाए। उसकी बातों में आकर ओम प्रकाश सिंह ने उसके अकाउंट में काफी पैसे ट्रांसफर किए।

बाद में खुद को सीनियर मैनेजर बताने वाली सुचित्रा शर्मा ने उन्हें फोन कर लालच देकर पैसा जमा करा लिया। बाद में सुचिता शर्मा ने मोबाइल टॉवर और एटीएम मशीन भी ओमप्रकाश की जमीन पर लगवाने का लालच देते हुए पैसा जमा कराया।

ओमप्रकाश का कहना है कि वह रुपए जमा कराने वालों के कहने पर हैदराबाद और दिल्ली भी गया लेकिन उनसे कोई नहीं मिला। अब उनका कोई फोन भी नहीं उठा रहा है। दिल्ली स्थित संबंधित बैंक में संपर्क करने पर उसने भी हाथ खड़े कर दिए हैं।