भिंड। सीबीएसई 12वीं में इस बार छात्रों ने बाजी मारी। गणित के छात्र तुषार जैन पूरे जिले में अव्वल रहे हैं। तुषार सिटी सेंट्रल स्कूल के छात्र हैं। बायलॉजी में आईपीएस अकादमी के प्रतीक दुबे अव्वल रहे। जिले में इस बार सीबीएसई का रिजल्ट बेहतर रहा। दोपहर बाद घोषित हुए परिणाम देखने के बाद सफल हुए छात्रों ने परिवार के साथ खुशियां मनाईं। साथ ही ग्रेजुएशन के बाद अपना लक्ष्य भी बताया। किसी ने कहा कि वह कलेक्टर बनकर समाज सेवा करना चाहता है तो किसी ने सेना में जाने की इच्छा जाहिर की।

छात्रों ने यह तय किए लक्ष्य

- गणित के छात्र तुषार पुत्र संजय जैन अपनी सफलता का श्रेय शिक्षकों और परिजन को दिया। रोजाना 8-10 पढ़ाई से सफलता मिली। इंजीनियर बनना लक्ष्य है।

- कॉमर्स की छात्रा रूपल जैन पुत्री मुकेश जैन ने रोजाना 7-8 घंटे पढ़ाई कर सफलता हासिल की। आईएएस बनकर देश सेवा करने का लक्ष्य तय किया है।

- बायलॉजी के छात्र प्रतीक दुबे पुत्र अनिल कुमार दुबे ने रोजाना 8 घंटे तक पढ़ाई कर सफलता हासिल की। सेना में अफसर बनकर देश सेवा करने का लक्ष्य तय किया है।

- गणित के छात्र कार्तिकेय शर्मा पुत्र केजी शर्मा ने रोजाना 7-8 घंटे पढ़ाई की। सफलता का श्रेय परिजन और शिक्षकों को दिया है। आईएएस बनकर देश सेवा का लक्ष्य है।

- बायलॉजी के छात्र सार्थक जैन पुत्र मनोज जैन कहते हैं कि उन्हें परिजन और शिक्षकों के मार्गदर्शन से सफलता मिली है। सार्थक का कहना है शिक्षक बनकर शिक्षा के क्षेत्र में जाएंगे।

- कॉमर्स के छात्र श्रेयांश पुत्र मनोज जैन का कहना है कि उन्होंने रोजाना 6-7 घंटे तक पढ़ाई की। बिजनेस से एमबीए कर सफल बिजनेसमैन बनने का लक्ष्य तय किया है।

जिले में ऐसा रहा सीबीएसई का रिजल्ट

छात्र -स्कूल-विषय- प्राप्तांक

तुषार जैन-सिटी सेंट्रल- गणित-94.20

रूपल जैन-सिटी सेंट्रल-कॉमर्स-90.60

विक्रांत सिंह- सिटी सेंट्रल-बायलॉजी-89.80

मेघा भारद्वाज-सिटी सेंट्रल-बायलॉजी-87.40

रोनित अग्रवाल- सिटी सेंट्रल-कॉमर्स- 87.40

शालिनी शर्मा- सिटी सेंट्रल-बायलॉजी-84.80

प्रतीक दुबे-आईपीएस अकादमी- बायलॉजी-90.8

स्वाती यादव- आईपीएस अकादमी- --85.4

कार्तिकेय शर्मा-स्वरूप विद्या निकेतन-गणित89.9

सार्थक जैन-मॉडल स्कूल- बायलॉजी-89.2

श्रेयांश जैन-मॉडल स्कूल-कॉमर्स-85.4

तनीषा जैन- मॉडल स्कूल- --76