भिंड/ मेहगांव। सहकारी समिति गोअरा-रायपुरा के सचिव रायसिंह उर्फ लल्लू जादौन (42) पुत्र केशवसिंह जादौन ने अपनी लायसेंसी बन्दूक से गोली मारकर आत्महत्या कर ली। वारदात गुरुवार सुबह करीब 10 बजे की है। सचिव ने यह आत्मघाती कदम बघौरा गांव मे अपने फार्म हाउस में उठाया।

मृतक सचिव मेहगांव भाजयुमो अध्यक्ष गणेश जादौन के बड़े भाई और सरपंच गुड्डीबाई के पति हैं। मामला किसान लोन फर्जीवाड़ा कर किसानों को कर्जदार बनाने से जोड़कर देखा जा रहा है।

आत्महत्या से पहले सचिव की फोन पर किसी से बात हुई है। पुलिस छानबीन कर फोन पर बातचीत करने वाले का पता लगा रही है। सचिव रायसिंह जादौन गुरुवार सुबह ही गांव से ड्राइवर मुलु सिंह को साथ लेकर सुबह 7 बजे अपनी गाड़ी से भिंड गए थे।

करीब घंटेभर बाद वापस लौटे। ड्राइवर को उतारकर घर से लायसेंसी बन्दूक लेकर गाड़ी से अकेले फार्महाउस गए। कर्मचारी सुरेश सिंह से फार्महाउस का गेट खुलवाया।

कर्मचारी से कामकाज करने की कहकर ऊपर कमरे में गए। थोड़ी देर बाद नीचे उतकर अपने चाचा मुन्नोश जादौन से बातचीत की। इसी दौरान किसी से फोन पर बात हुई। बातचीत के बाद वह फिर से ऊपर चले गए। कुछ देर बाद अचानक बन्दूक से गोली मारकर खुदकुशी कर ली।

गोली की आवाज सुनकर कर्मचारी दौड़कर आए। दूसरी मंजिल के कमरे में सचिव का रक्तरंजित शव पड़ा था। कर्मचारी ने गांव जाकर सूचना दी। मौके पर एसडीओपी भारतेंदू शर्मा, थाना प्रभारी सुरजीतसिह तोमर पहुंच गए।

दो बार आया फोन, गाड़ी से उतरकर दोबारा कमरे में गए थे

फार्महाउस आने से पहले सचिव श्री जादौन ने ड्राइवर से ग्वालियर चलने की तैयारी के लिए कहा था। फार्महाउस में सचिव के पास किसी का फोन आया। इस बीच वे कमरे से निकलकर गाड़ी ने बैठ गए थे, लेकिन उनके मोबाइल पर दोबारा घंटी बजी।

वे बात करते हुए गाड़ी से उतरकर वापस कमरे में गए। बातचीत के बाद अपनी बन्दूक से गोली मारकर आत्महत्या कर ली। पुलिस मालूम कर रही है कि फोन पर किससे और क्या बात हुई, जिसके बाद सचिव ने यह कदम उठाया।

किसानों ने कंट्रोल रूम में कई शिकायतें

बताया जा रहा है कि सचिव की समिति में आने वाले गांव के किसानों से जय किसान ऋण माफी योजना के कंट्रोल रूम फोन कर शिकायत की हैं। शिकायत में कहा गया है कि उन्होंने ऋण नहीं लिया, लेकिन इसके बावजूद उन्हें कर्जदार बना दिया गया है।

किसानों की समस्याओं के लिए जिला स्तर पर कंट्रोलरूम बनाया गया है। इसमें शिकायत का 2 दिन में निराकरण किया जाता है। मेेहगांव के रैंका गांव के किसानों ने जयकिसान ऋण माफी योजना में गड़बड़ी की शिकायत कंट्रोलरूम में की है। इसकी हम जांच करा रहे हैं।

- रामसुजान शर्मा, सहायक संचालक कृषि विभाग भिंड

सोसायटी सचिव ने गुरुवार सुबह अपने फार्म हाउस पर लाइसेंसी बंदूक से गोली मारकर आत्म हत्या कर ली। हम हर तरीके से जांच कर रहे हैं। फिलहाल मर्ग कायम कर लिया है। मोबाइल पर अंतिम बार बात किससे हुई है, जांच के लिए साइबर टीम को भेज रहे हैं।

- सुरजीतसिंह तोमर, थाना प्रभारी मेहगांव