Naidunia
    Monday, December 18, 2017
    PreviousNext

    भिंड-दतिया में 567 करोड़ से बनी 2198 किमी सड़कें

    Published: Fri, 08 Dec 2017 09:11 AM (IST) | Updated: Fri, 08 Dec 2017 09:11 AM (IST)
    By: Editorial Team

    - सांसद ने कहा 500 से ज्यादा आबादी वाले गांव जुड़े सड़क मार्ग से

    भिंड। नईदुनिया प्रतिनिधि

    भाजपा सांसद डॉ. भागीरथ प्रसाद ने कहा कि 500 से ज्यादा आबादी वाले सभी गांव को प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना से जोड़ा गया है। सांसद का कहना है कि इतना ही नहीं, भिंड और दतिया में 567 करोड़ रुपए की लागत से 2198 किमी सड़कों का निर्माण किया गया है। उन्होंने कहा कि पूरे लोकसभा क्षेत्र में कुल 638 सड़कों का निर्माण कर गांव के लोगों को राहत दी गई है। इसके अलावा लोकसभा क्षेत्र में अन्य सड़कों पर निर्माण कार्य जारी है।

    सड़कें बनने से 10 लाख लोगों को लाभः

    सांसद डॉ. भागीरथ प्रसाद ने कहा कि प्रधान मंत्री ग्राम सड़क योजना से लोकसभा क्षेत्र में बनी 638 सड़कों से करीब 10 लाख लोगों को लाभ हुआ है। सांसद का कहना है कि दतिया जिले में 35 करोड़ की लागत से 70 किलोमीटर लंबाई की 26 सड़कें निर्माणाधीन हैं। भिंड में 76 करोड़ की लागत से 80 किलोमीटर लंबाई की 63 सड़कों पर निर्माण कार्य जारी है। इसके अलावा भिंड-दतिया लोकसभा में मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना से 368 किलोमीटर लंबाई में 225 गिट्टी वाली सड़कों के डामरीकारण का निर्णय लिया गया है।

    अटेर में बन रहा 80 करोड़ का पुलः

    सांसद डॉ. प्रसाद ने कहा कि उनकी ओर से लोकसभा क्षेत्र के लोगों की सुविधा को ध्यान में रखकर विकास कार्य कराए जा रहे हैं। सांसद ने कहा कि भारत सरकार की केंद्रीय सड़क निधि से 80 करोड़ रुपए की लागत से चंबल नदी पर करीब 1 किमी लंबे पुल का निर्माण कराया जा रहा है। प्रदेश सरकार से ऐनो और लहचूरा, सिंध नदी पर इंदुर्खी माता मंदिर के पुल लगभग तैयार हैं। टेहनगुर में पुल स्वीकृत है। पांडरी गांव से उत्तरप्रदेश सरकार द्वारा पुल निर्माण होने से औरैया उत्तर प्रदेश से हमारा सीधा संपर्क हो गया है।

    और जानें :  # bhind news
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें