Naidunia
    Sunday, December 17, 2017
    PreviousNext

    मंत्री की गिरफ्तारी का जिम्मा एसडीओपी को, कोर्ट में आज पेश होगा जवाब

    Published: Fri, 08 Dec 2017 09:11 AM (IST) | Updated: Fri, 08 Dec 2017 09:11 AM (IST)
    By: Editorial Team

    भिंड। नईदुनिया प्रतिनिधि

    कांग्रेस विधायक माखनलाल जाटव हत्याकांड में आरोपी सामान्य प्रशासन राज्य मंत्री लाल सिंह आर्य की गिरफ्तारी का जिम्मा गोहद एसडीओपी प्रवीण अष्ठाना को दिया गया है। हत्याकांड की सुनवाई कर रहे स्पेशल जज योगेश कुमार गुप्ता ने 5 दिसंबर को मंत्री आर्य का गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। कोर्ट का आदेश है गिरफ्तारी वारंट की तामील एसपी स्वयं कराएं या एसडीओपी रैंक के अधिकारी से कराएं। इससे वारंट तामील का जिम्मा गोहद एसडीओपी को दिया है। वहीं हत्याकांड के चश्मदीद गवाह सूर्यभान गुर्जर की ओर से कोर्ट में दिए आवेदन पर विशेष लोक अभियोजक सबल सिंह भदौरिया आज जवाब पेश करेंगे।

    6 बार वारंट लौटने पर जारी किया गिरफ्तारी वारंटः

    13 अप्रैल 2009 को रात 8 बजे गोहद के छरेंटा गांव में कांग्रेस विधायक माखनलाल जाटव की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस हत्याकांड में स्पेशल कोर्ट ने 24 अगस्त 2017 को सामान्य प्रशासन राज्यमंत्री लाल सिंह आर्य को आरोपी बनाया। साथ ही कोर्ट में पेश होने के लिए 25 हजार रुपए का जमानती वारंट जारी किया, लेकिन मंत्री कोर्ट में पेश नहीं हुए। पुलिस भी 5 बार मंत्री का वारंट तामील नहीं करा पाई। 5 दिसंबर को पुलिस की ओर से यह कहते हुए छठवीं बार वारंट वापस किया गया कि मंत्री आर्य ने वारंट लेने से मना किया है। उनका कहना है कि कोर्ट में उनका डिसीजन पेंडिंग है। पुलिस की ओर से मिली इस रिपोर्ट के बाद स्पेशल कोर्ट ने मंत्री आर्य के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया और एसपी को लिखा कि गिरफ्तारी वारंट को स्वयं तामील कराएं या एसडीओपी रैंक के अधिकारी से तामील कराएं। कोर्ट के इस आदेश पर गिरफ्तारी वारंट तामील का जिम्मा गोहद एसडीओपी प्रवीण अष्ठाना को दिया है। कोर्ट ने केस में सुनवाई की अगली तारीख 19 दिसंबर तय की है।

    गवाह के आवेदन पर जवाब आज

    माखन हत्याकांड में चश्मदीद गवाह सूर्यभान गुर्जर ने 5 दिसंबर को वकील रामप्रताप कुशवाह के माध्यम से स्पेशल कोर्ट में आवेदन दिया था, जिसमें कहा गया कि मंत्री आर्य के लोगों द्वारा बयान बदलने के लिए समझाने और प्रलोभित किए जाने का प्रयास किया जा रहा है। इस आवेदक पर कोर्ट ने विशेष लोक अभियोजक सबल सिंह भदौरिया से जवाब मांगा है। विशेष लोक अभियोजक 8 दिसंबर को अपनी ओर से कोर्ट में जवाब पेश करेंगे।

    सीबीआई अधिकारी होंगे कोर्ट में तलब

    कोर्ट ने 5 दिसंबर को हुई सुनवाई के बाद माखन हत्याकांड में पुलिस के अंवेषण अधिकारी रहे डीएसपी आरएस रूहल और सीबीआई के अंवेषण अधिकारी रहे बी केरकटा को अभियोजन में साक्ष्य के लिए 19 दिसंबर को तलब किया है। सीबीआई अधिकारी के लिए समन जारी किया है, जबकि डीएसपी आरएस रूहल के लिए 1 हजार रुपए का जमानती वारंट जारी किया गया है।

    वर्जनः

    मुझे आज मंत्री आर्य का गिरफ्तारी वारंट मिला है। वारंट को तामील कराएंगे। अगर वे गोहद आएंगे तो गोहद में तामील कराएंगे। इसके अलावा अगर मंत्री ग्वालियर आते हैं तो वहां पर वारंट को तामील कराएंगे।

    प्रवीण अष्ठाना, एसडीओपी, गोहद

    और जानें :  # bhind news
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें