भिंड। नईदुनिया प्रतिनिधि

शहर में गुरुवार की अपेक्षा शुक्रवार को अधिकतम पारे में 2 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी होने के साथ 44 डिग्री पर पहुंच गया। इस वजह से गर्मी और लू से लोग परेशान हैं। स्थिति यह है कि गर्मी के शिकार होकर हर दिन मरीज अस्पताल पहुंच रहे हैं। जिला अस्पताल और निजी अस्पताल मरीजों से भरे हुए हैं।

गर्मी ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है। शुक्रवार को अधिकतम तापमान 44 डिग्री और न्यूनतम तापमान 29 दर्ज किया गया। तापमान बढ़ने से हालत यह है कि सूरज सुबह 10 बजे से ही रौद्र रूप दिखाने लगता है। दिन के समय बाजार में लोग बहुत जरुरी काम होने पर ही बाहर निकल रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक मौसमी बीमारियों के मरीजों की संख्या बढ़ रही है। गर्मी में विशेष सावधानियां बरतनी चाहिए। खासकर बच्चों का खास ध्यान रखना चाहिए।

इस तरह बढ़ा तापमान :

शुक्रवार सुबह आसमान साफ रहने के कारण सुबह 8 बजे अधिकतम तापमान 31 डिग्री, 10 बजे 33 डिग्री, 11 बजे 36 डिग्री, 12 बजे 40 डिग्री, 1 बजे 42 डिग्री और दोपहर 2 बजे 44 डिग्री पहुंच गया।

बाजार रहे सूने :

पारा 44 डिग्री पर पहुंचने के कारण शहर में सदर बाजार, कुसुमबाई कॉलेज जैसे व्यस्ततम बाजार सूने रहे। दोपहर में वही लोग घरों से निकले जिन्हें बहुत ही जरूरी काम था।