भिंड-असवार। नईदुनिया न्यूज

जिले में आईजी संतोष कुमार सिंह के निर्देश पर अवैध शराब के खिलाफ व्यापक स्तर पर अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के तहत देहात पुलिस को शुक्रवार शाम बड़ी सफलता मिल गई। पुलिस ने नालीपुरा गांव में एक ट्यूबवैल पर दबिश देकर 28 पेटी देशी शराब की जब्त की हैं। साथ ही एक आरोपित को गिरफ्तार किया है। असवार पुलिस ने चेकिंग के दौरान एक बोलेरो गाड़ी से 10 पेटी देशी शराब की जब्त की। पुलिस ने दोनों जगह जब्त शराब की कीमत 1 लाख रुपए बताई है।

देहात टीआई उदयभान सिंह यादव ने बताया कि शुक्रवार को मुखबिर से सूचना मिली कि नालीपुरा गांव में एक जगह बड़ी मात्रा में अवैध शराब रखी है। टीआई ने एसआई चंद्रपालसिंह चौहान, आरक्षक सतेन्द्रसिंह भदौरिया, जितेन्द्र सिंह यादव, भूपेन्द्र सिंह और अनिल जाट के साथ नालीपुरा गांव के ट्यूबवैल पर दबिश दी तो पुलिस को देखकर एक युवक भागने लगा। टीआई व आरक्षक भदौरिया ने घेराबंदी कर युवक को दबोच लिया। पूछताछ में युवक ने अपना नाम भानुप्रताप सिंह यादव (25) पुत्र उदयवीर यादव निवासी नालीपुरा बताया। पुलिस ने ट्यूबवैल पर बने कमरे को चेक किया तो वहां 28 पेटी देशी शराब की मिलीं। टीआई यादव के मुताबिक जब्त शराब की कीमत करीब 70 हजार रुपए है।

चेकिंग में बोलेरो में मिली 10 पेटी शराब की

असवार थाना प्रभारी आशुतोष शर्मा ने बताया कि गुरुवार रात मुखबिर से सूचन मिली कि एक बोलेरो में अवैध तरीके से शराब तस्करी के लिए डूढ़ा गांव में जा रही है। एसआई ने बघावली नहर की पुलिया के पास चेकिंग लगा दी, तभी सामने से बोलेरो क्रमांक एचआर 37बी 5089 आती हुई दिखी। पुलिस को देखकर बोलेरो ड्राइवर ने छोड़कर भागने लगा। पुलिस ने घेराबंदी कर युवक को पकड़ लिया। पूछताछ में युवक ने अपना नम प्रदीप सिकरवार बताया। पुलिस ने गाड़ी की तलाशी ली तो उसमें 10 पेटी देशी शराब की मिलीं। एसआई शर्मा के मुताबिक जब्त शराब की कीमत करीब 30 हजार रुपए है।