भिंड। लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लगते ही अफसर एक्शन मोड में आ गए हैं। नयागांव पुलिस ने 4 कट्टे, 1 रायफल और 5 कारतूस जब्त किए हैं। गोरमी पुलिस ने 2 और गोहद चौराहा पुलिस ने एक कट्टा जब्त किया है। पुलिस का कहना है कि हथियारों की खेप उत्तर-प्रदेश से बीहड़ के रास्ते लाई जा रही थी।

गोहद चौराहा थाना प्रभारी रेखा पाल के मुताबिक पुलिस ने दबिश देकर दिनेश ओझा निवासी वार्ड 18 गोहद चौराहा को एक कट्टा, एक कारतूस के साथ पकड़ है। गोरमी पुलिस ने कल्याणपुरा पेट्रोल पंप के पास से अकबर खान निवासी वार्ड 4 से एक कट्टा और एक कारतूस जब्त किए हैं।

वहीं कल्याणपुरा निवासी वीरसिंह पुत्र तेजसिंह नरवरिया को कचनाव रोड से 1 कट्टा और एक कारतूस जब्त किया है। एसपीरूडोल्फ अल्वारेस ने बताया कि जिले में पुलिस ने अलग-अलग जगह कार्रवााई कर 7 कट्टे और एक रायफल के साथ 8 कारतूस जब्त किए हैं। साथ ही 8 पेटी अंग्रेजी शराब की जब्त की हैं।

कट्टे बैग में बंदूक कंधे पर टांगकर ला रहा था

नयागांव थाना प्रभारी के मुताबिक बीहड़ी रास्ते से एक युवक पैदल आता दिखाई दिया। युवक के कंधे पर एक रायफल टंगी हुई थी। जबकि एक थैला वह लटकाकर ला रहा था। जैसे ही युवक नजदीक आया पुलिस ने घेराबंदी कर उसे दबोच लिया। पुलिस ने थैला चेक किया तो उसमें 4 कट्टे और 5 कारतूस मिले।

युवक से पूछताछ में अपना नाम बृजेन्द्र दौहरे पुत्र राजाराम दौहरे निवासी धानुकपुरा थाना नगागांव बताया। श्री रघुवंशी के मुताबिक पूछताछ में युवक ने बताया कि एक हथियार बेचने पर उसे 1000 से 1500 रुपए का मुनाफा होता।

आठ पेटी जब्त, आरोपित फरार

सोमवार दोपहर करीब 12 बजे सूचना मिली कि सनावई गांव में शराब बेची जा रही है। सनावई गांव में दबिश दी तो एक युवक भाग गया। पुलिस ने घर के बाहर खड़ी ट्रैक्टर चेक किया तो उसमें 8 पेटी अंग्रेजी शराब मिलीं। रघुवंशी के मुताबिक फरार युवक कल्लू चौहान पुत्र आनंदसिंह चौहान निवासी सनावई था।