Naidunia
    Sunday, February 25, 2018
    PreviousNext

    भोपाल गैंगरेप मामला : गवाही पूरी, नौ दिसंबर तक हो सकता है फैसला

    Published: Wed, 06 Dec 2017 10:32 PM (IST) | Updated: Thu, 07 Dec 2017 07:18 AM (IST)
    By: Editorial Team
    court bhopal 06 12 2017

    भोपाल। राजधानी के बहुचर्चित शक्ति कांड मामले में गवाही पूरी हो चुकी है। अभियोजन की ओर से गवाही समाप्त होते ही कोर्ट ने मामले के चारों आरोपियों के मुल्जिम बयान भी दर्ज कर लिए। विशेष न्यायाधीश सविता दुबे ने मामले के आरोपी गोलू बिहारी, अमर उर्फ गुटटू, राजेश उर्फ राजू और रमेश उर्फ सुरेश मेहरा से 27 सवाल किए हैं।

    अब गुस्र्वार को आरोपियों की ओर से बचाव के लिए साक्ष्य पेश किया जाना है। इसके बाद मामले में दोनों पक्षों की ओर से बहस की जाएगी। संभवत: मामले में 9 दिसंबर तक फैसला हो जाएगा।

    उल्लेखनीय है कि शक्ति कांड मामले में जीआरपी द्वारा 16 नवंबर को न्यायिक मजिस्ट्रेट शालू सिरोही की अदालत में चालान पेश किया गया था। मामले को 17 नवंबर को जिला न्यायाधीश शैलेन्द्र शुक्ला की अदालत में कमिट कर भेजा गया।

    यहां से मामला विशेष न्यायाधीश सविता दुबे की कोर्ट में सुनवाई के लिए आया। कोर्ट ने मामले में अभियोजन की ओर से अपर लोक अभियोजक रीना वर्मा को पैरवी करने के लिए नियुक्त किया। उन्होंने मामले में ट्रायल प्रोग्राम पेश करते हुए 26 गवाहों की सूची पेश की थी।

    मामले में 21 नवंबर से गवाही का दौर शुरू हुआ जो कि निरंतर 15 दिनों तक जारी रहा। मामले की सुनवाई के दौरान कोर्ट में देर रात तक सुनवाई जारी रखी गई। अब बचाव साक्ष्य और बहस की विधिक प्रक्रिया होते ही जल्द ही फैसला सुनाया जाएगा।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें