भोपाल। मतदाताओं को जागरूक करने और मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए 'नवदुनिया चलो वोट करें' अभियान के अंतर्गत मिनी मैराथन का आयोजन मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी, मध्यप्रदेश के सहयोग से राजधानी में शुक्रवार को हुआ। इसमें राजधानी के सैकड़ों शहरवासियों ने दौड़ लगाकर नवदुनिया की इस मुहिम का समर्थन किया। यह दौड़ सुबह तात्या टोपे स्टेडियम से शुरू होकर अपेक्स बैंक तिराहा, लिंक रोड-1, रेडक्रॉस हॉस्पिटल, आनंद विहार स्कूल, गैमन मॉल से होते हुए वापस टीटी नगर स्टेडियम में समाप्त हुई। इससे पहले दौड़ में भाग लेने वाले धावकों को टीटी नगर स्टेडियम परिसर में मिनी मैराथन के बारे में जानकारी दी गई। साथ ही मौजूद लोगों ने शत-प्रतिशत मतदान की शपथ ली गई।

इस अवसर पर नवदुनिया के स्थानीय संपादक सुदेश गौड़ ने कहा कि यह मैराथन मतदाताओं को अपने मताधिकार का उपयोग करने के लिए आयोजित की गई है। मप्र नवदुनिया के स्टेट हैड (गर्वनमेंट व पॉलिटिकल) मानवेन्द्र द्विवेदी ने कहा कि हम सभी का प्रयास है नागरिक अपने अधिकारों का समझे और अधिक से अधिक वोटिंग करें। इस मौके पर नवदुनिया के डिप्टी पॉलिटकल एडिटर ऋषि पांडे, सहायक नोडल स्वीप जिला व प्रभारी एसडीओ लोक निर्माण विभाग रितेश शर्मा, खेल अधिकारी विकास खराड़कर, महिन्द्रा फाइनेंस के सत्येन्द्र द्विवदी, आकाश सिंह, पुष्पेन्द्र तिवारी, रूपेश गुप्ता, अशोक इकवान व सुखविंदर सिंह मौजूद थे।

आकर्षण का केन्द्र रहे अशोक बाथम

इस दौड़ में आकर्षण का केंद्र रहे 60 वर्षीय बुजुर्ग धावक अशोक बाथम, उनके जज्बे को देखते हुए अन्य धावकों ने भी पूरे जोश से मिनी मैराथन में भागीदारी की। इसके अलावा 58 वर्षीय ममता इंदौरी, किरण भारद्वाज, नितिन यादव और फिटनेस एक्सपर्ट रौली वर्मा ने भी सभी को प्रभावित किया।

सैकड़ों की संख्या में आए धावक

सुबह साढ़े पांच बजे से ही टीटी नगर परिसर में प्रतिभागी धावकों के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया था। इस मौके पर मिनी मैराथन में भाग लेने वाले सभी प्रतिभागियों को भागीदारी के लिए आभार माना। लगभग पांच किमी की इस मैराथन में सभी आयु वर्ग के प्रतिभागियों ने शिरकत की।