भोपाल। नवदुनिया प्रतिनिधि

शहर में सड़क हादसों के लिए बदनाम क्षेत्रों(ब्लैक स्पॉट) को चिन्हित कर उन्हें दूर करने का सिलसिला जारी है। इसी क्रम में शनिवार को एएसपी ट्रैफिक प्रदीपसिंह चौहान ने पुलिस टीम के साथ करोंद चौराहा का जाएजा लिया। यहां एरियल सर्वे कर चौराहे की खामियां खोजीं। इन्हें दूर करने के लिए संबंधित निर्माण एजेंसियों को पत्र लिखा जाएगा।

सड़क पर अतिक्रमण

हाउसिंग बोर्ड कालोनी से जेल रोड की तरफ जाने वाली सड़क पर अतिक्रमण है। यहां ठेले वाले और गन्नो की चरखी लगी है तथा नाली भी खुदी हुई है। सड़क के एक तरफ की चौड़ाई मात्र बीस फीट है। इस वजह से ट्रैफिक में बाधा पहुंचती है।

विस्थापित होगा आईलैंड

जेल रोड से निशातपुरा की ओर जाने वाली सड़क पर आईलैंड बना है। उसमें एक तरफ की सड़क चौड़ी है, जबकि दूसरी तरफ की सड़क संकरी है। इस आईलैंड को विस्थापित किया जाएगा। साथ ही डिवाइडर को चौड़ा करना होगा।

गुमठियों के कारण टर्निंग ब्लॉक

निशातपुरा से बेस्ट प्राइज की ओर जाने वाली सड़क पर आईलैंड काफी बड़ा है। इसे छोटा करना होगा। लेफ्ट टर्न पर करीब दस गुमठियां रखी हुई हैं, जिससे टर्निंग पूरा ब्लॉक हो गया है।

सड़क पर बनाना होगा डिवाइडर

बेस्ट प्राइज से हाउसिंग बोर्ड की तरफ जाने वाली सड़क पर डिवाइडर का निर्माण करना पड़ेगा। लेफ्ट टर्न पर बस स्टाप, बिजली का पोल एवं डीपी रखी है। यहीं पर अस्थायी आटो स्टैंड, जूस सेंटर होने के कारण लेफ्ट टर्न पूरा ब्लाक है। इसे क्लीयर करना होगा। इस प्रकार की व्यवस्थाएं होने के बाद करोंद चौराहे की ट्रैफिक व्यवस्था सुगम हो जाएगी।

--------------------