- सांसद शंकर लालवानी सहित सिंधी समाज के विधायकों का सम्मान

- संत हिरदाराम नगर। नवदुनिया प्रतिनिधि

सिंधी समाज की आवाज अब संसद में भी गूंजेगी। समाज की सभी समस्याओं का निराकरण कराया जाएगा। संत हिरदारामजी के वचनों पर अमल करते हुए हम सबको मानव सेवा करना चाहिए। सिंधी समाज की ओर से आयोजित सम्मान समारोह में इंदौर के सांसद शंकर लालवानी ने यह बात कही। समारोह में देशभर के सिंधी विधायकों का भी सम्मान किया गया।

सिंधी काउंसिल ऑफ इंडिया ने संत हिरदारामजी की कुटिया के पास लालवानी का सम्मान किया। काउंसिल की ओर से अध्यक्ष राजेश बेलानी, रमेश जनियानी एवं पूर्व जोन अध्यक्ष राजेश हिंगोरानी ने उनका सम्मान किया। जबलपुर के विधायक अशोक रोहाणी, नरौड़ा गुजरात के विधायक बलराम थावानी एवं उल्हासनगर की विधायक ज्योति पप्पू कालानी का सम्मान किया गया। इस मौके पर स्थानीय विधायक रामेश्वर शर्मा भी मौजूद थे। इसके पहले सांसद, विधायकों ने संतजी की कुटिया पर मत्था टेका। संत हिरदारामजी के निकट शिष्य हीरो ज्ञानचंदानी ने उनका सम्मान किया।

- मेरे ऊपर अब दोहरी जिम्मेदारी, सेवा करेंगे

संत कुटिया परिसर में स्वागत के बाद लालवानी एवं विधायकों को बग्घी में लैंडमार्ग गार्डन ले जाया गया। यहां भी सम्मान समारोह हुआ। भारतीय सिंधु सभा के राष्ट्रीय महामंत्री भगवानदास सबनानी ने अपने संबोधन में कहा कि लालवानी का सांसद चुना जाना समाज के लिए गर्व की बात है। सबनानी ने सामाजिक एकता का आह्वान किया। सभी ने तालियों की गड़गड़ाहट के बीच सबनानी की बात का समर्थन किया। महापंचायत की ओर से आयोजित सम्मान समारोह में भी लालवानी ने कहा कि में इंदौर की जनता का हमेशा ऋ णी रहूंगा। मेरे ऊपर दोहरी जिम्मेदारी है। इंदौर की जनता के साथ सिंधी समाज की आवाज भी अब संसद में गूंजेगी। समारोह में विधायक अशोक रोहाणी, ज्योति कालानी, बलराम थावानी व विकास वीरानी का भी सम्मान किया गया।

फोटो- सांसद शंकर लालवानी एवं विधायकों का सम्मान किया गया।

------------

------------

000 ग्राम देवलखेड़ी में श्रीमद् भागवत कथा शुरू, रुकमणी विवाह हुआ

संत हिरदाराम नगर। नवदुनिया प्रतिनिधि

ग्राम देवलखड़ी में श्रीमद् भागवत कथा महोत्सव शुरू हुआ। व्यासपीठ से बोलते हुए पं. प्रदीप कृष्ण राधे-राधे महाराज ने कहा कि ईश्वर को प्राप्त करने के लिए विरह की अग्नि में तपना पड़ता है। जीवन में हमेशा नेक कार्य करना चाहिए। भगवान श्रीकृष्ण ने कर्म प्रधान जीवन का संदेश दिया। अच्छे कर्म ही हमारे साथ जाते हैं। इस मौक पर रुकमणी, कृष्ण विवाह का मंचन किया गया। भक्त संगीतमय भजनों की धुन पर झूम उठे। जिला योजना समिति के सदस्य एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता नरेश ज्ञानचंदानी ने कथा वाचक का सम्मान करते हुए कहा कि कलयुग में प्रभू का नाम ही मुक्ति का मार्ग प्रशस्त कर सकता है। सबको अपने जीवन में प्रभू नाम का स्मरण करने के लिए समय निकालना चाहिए। इस मौके पर शैलेंद्र मीणा, नारायणसिंह पटेल, अरविंद मीणा एवं विनोद मीणा सहित अनेक लोग उपस्थित थे।

फोटो : ग्राम देवलखेड़ी में भागवत कथा शुरू हुई।

--------------

- बोरवन को हरा भरा करने का संकल्प, विद्यार्थियों ने पौधे रोपे

संत हिरदाराम नगर। नवदुनिया प्रतिनिधि

बड़ी झील किनारे विकसित बोरवन नगर वन में आए दिन हरे भरे पेड़ काटे जा रहे हैं, इस कारण यहां की हरियाली खत्म हो जा रही है। नवनीध स्कूल के बच्चों व शिक्षकों ने अब यहां पौधरोपण कर इसे हरा भरा करने का संकल्प लिया है। शहीद हेमू कालानी शिक्षण संस्थान के सचिव एसी साधवानी के नेतृत्व में बच्चों ने यहां बड़ी संख्या में पौधे रौपे। इस मौके पर स्कूल के प्राचार्य मनीष जैन, एमजीपीएस के प्राचार्य डॉ. अजयकांत शर्मा, अमृता मोटवानी, रेखा केवलानी, कन्हैयालाल रामनानी एवं एमएल वासवानी सहित अनेक लोग उपस्थित थे। साधवानी ने कहा कि पर्यावरण सुधार हमारी सामूहिक जिम्मेदारी है। पौधे लगाने के बाद उनकी देखरेख भी होनी चाहिए। बच्चों को अपने घर के आसपास पौधे लगाने चाहिए।

फोटो- बोरवन नगर वन में पौधरोपण किया गया।