भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा शुक्रवार को भोपाल आएंगे। पात्रा को मध्यप्रदेश में पार्टी के मीडिया विभाग के समन्वय की जिम्मेदारी सौंपी गई है। शनिवार 13 अक्टूबर को पात्रा भाजपा के प्रवक्ताओं, पेनलिस्ट और मीडिया प्रभारियों की बैठक लेंगे। इसमें पात्रा प्रदेश के नेताओं को टिप्स देंगे कि विधानसभा चुनाव के नजरिए से मीडिया के सामने पार्टी का पक्ष किस तरह रखना है, विपक्षी दल के नेताओं को कैसे हावी नहीं होने देना है।

उधर, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 14 और 15 अक्टूबर को मध्यप्रदेश के प्रवास पर रहेंगे। रविवार को सागर और होशंगाबाद संभाग के कार्यकर्ता सम्मेलन लेने के बाद शाह भोपाल में रात्रि विश्राम करेंगे। शाह के दौरे से पहले राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा का भोपाल दौरा महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

पात्रा को पार्टी ने विधानसभा चुनाव तक मप्र भाजपा के मीडिया विभाग में समन्वय की जिम्मेदारी सौंपी है। इसी दृष्टि से पात्रा का पहला दौरा शनिवार को है।

इस दौरान पात्रा पार्टी का पक्ष रखने वाले सभी नेताओं के साथ बात करेंगे। मीडिया में डिबेट में जाने से पहले विषय की क्या और कैसी तैयारी करना है, इस बारे में सभी प्रवक्ताओं को प्रशिक्षण देंगे। प्रतिदिन मीडिया विभाग की बैठक करने सहित किस विषय पर कौन बात करेगा, इसकी गाइडलाइन भी तैयार करेंगे। पात्रा शुक्रवार भोपाल में एक मीडिया कार्यक्रम में भी शामिल होंगे।