भोपाल (नप्र)। राजधानीवासी एक बार फिर मछली के संसार से रूबरू हो सकेंगे। भदभदा रोड पर बने अस्थायी मछली घर इसी हफ्ते दर्शकों के लिए खोल दिया जाएगा। खासबात ये है कि दर्शकों के लिए टिकट के रेट और समय में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। विभाग के सूत्रों के अनुसार मत्स्य विभाग द्वारा इसे खोलने के आदेश हो चुके हैं, अब इसके लोकार्पण का समय तय होना है।

राजभवन के पास स्थित मछली घर को सरकार ने 1 अप्रैल से बंद दिया था। इसके बाद यहां रखी मछलियों और एक्वेरियम को भदभदा रोड स्थित मत्स्य प्रक्षेत्र परिसर में दो मंजिला भवन में शिफ्ट किया गया था। ढाई महीने के इंतजार के बाद अब दर्शक दोबारा रंग बिरंगी मछलियों से रूबरू हो सकेंगे।

भदभदा रोड स्थित नए मछली घर में 47 एक्वेरियम रखे गए हैं। इनमें से 12 एक्वेरियम में बड़ी मछलियां हैं जबकि 35 एक्वेरियम में छोटी मछलियां रखी गई हैं। यहां ऐसी दुर्लभ मछलियां भी देखने को मिलेंगी जो विलुप्त होने के कगार पर हैं।

गौरतलब है कि राजभवन के पास बने मछली घर को बंद करने के बाद लोगों ने इसका विरोध किया था। इसके बाद मुख्यमंत्री ने सैरसपाटा में आधुनिक मछली घर के लिए जमीन देने की बात कही थी। जब तक आधुनिक मछली घर नहीं खुलता तब तक भदभदा रोड में मछली घर खुला रहेगा।