इंदौर। भारतीय जनता पार्टी के हर राज्य में जीतने के बाद भी विपक्ष आलोचना कर रहा है। विपक्ष नकारात्मक व विनाश की राजनीति कर रहा है। क्षेत्रवाद, जातिवाद, परिवारवाद को बढ़ावा दे रहा है, जबकि भारतीय जनता पार्टी सिर्फ विकास की राजनीति में विश्वास रखती है। धरातल पर हम काम करके दिखा रहे हैं। इसीलिए हर राज्य में जीत हासिल हो रही है। 2019 में भी भाजपा सभी जगह जीत हासिल करेगी।

यह बात विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 1 की विकास यात्रा में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री जयंत सिन्हा ने स्कीम-51 में एक सभा को संबोधित करते हुए कही। मंत्री सिन्हा ने कहा कि स्वच्छ भारत अभियान से पूरे देश में क्रांति आई है। इसका नतीजा आप सभी के सामने है। इंदौर फिर से पूरे देश में नंबर वन शहर बना है। यह सब आपके सहयोग से हुआ है। स्वच्छ राज्य में झारखंड को यह उपलब्धि मिली है। इस पर हमें गर्व है। पूरे विश्व में लोग भारत में आए इस बदलाव की तारीफ कर रहे हैं। यह एक सामाजिक क्रांति है जिसने लोगों की आदत को बदला है। स्वास्थ्य में परिवर्तन आया है।

उन्होंने कहा इंदौर में पिछले चार सालों में फ्लाइट व यात्रियों की संख्या तीन गुना तक बढ़ी है जो अच्छी बात है। ऐसे ही विकास के लिए बीजेपी काम कर रही है। कर्नाटक में पूर्ण बहुमत के साथ बीजेपी की सरकार बनने की बात भी उन्होंने कही। मंत्री ने क्षेत्र क्रमांक 1 में हुए विकास कार्यों के फोल्डर का विमोचन किया और असंगठित कामगारों को कार्ड बांटे। विधायक सुदर्शन गुप्ता, अश्विनी शुक्ला, पार्षद चंदा वाजपेयी, आलोक दुबे सहित अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे।

हो रहा सबका साथ सबका विकास

उड्डयन मंत्री ने कहा कि देश में लगातार योजनाएं बनाने के साथ उन पर अमल भी किया जा रहा है। उज्ज्वला योजना से करोड़ों महिलाओं को चूल्हे पर खाना बनाने से निजात मिली है। तेज गति से राष्ट्रीय राजमार्गों का निर्माण किया जा रहा है। उन्होंने आयुष्मान भारत योजना व अन्य योजनाओं की जानकारी भी दी।