Naidunia
    Wednesday, April 25, 2018
    PreviousNext

    आज जुटेंगे पेंशनर, सातवें वेतनमान का लाभ नहीं देने से हैं नाराज

    Published: Thu, 15 Mar 2018 04:10 AM (IST) | Updated: Thu, 15 Mar 2018 04:10 AM (IST)
    By: Editorial Team

    - राजधानी के टीटी नगर दशहरा मैदान में होगा सभी संगठनों का संयुक्त प्रदर्शन

    भोपाल। नवदुनिया प्रतिनिधि

    प्रदेश भर के पेंशनर गुरुवार भोपाल में जुटेंगे। टीटी नगर दशहरा मैदान में सुबह 11 बजे पेंशनरों के सभी संगठनों का संयुक्त धरना शुरू होगा। पेंशनर सातवें वेतनमान के तहत पेंशन पुनरीक्षण का लाभ नहीं देने से नाराज हैं। पहले भी कई बार सरकार से पत्राचार कर चुके हैं।

    पेंशनर्स एसोसिएशन के ओमप्रकाश बुधोलिया, एसोसिएशन फार पेंशनर्स के एलएन कैलासिया, पेंशनर्स एसोसिएशन के प्रकाश गावंदे, पेंशनर्स एसोसिएशन के गणेशदत्त जोशी ने बताया कि राज्य के कर्मचारियों को सरकार ने 1 जनवरी 2016 से सातवें वेतनमान का लाभ दे दिया है। जबकि पेंशनरों के सातवें वेतनमान के तहत पेंशन पुनरीक्षण के लाभ से वंचित रखा गया है। बजट में भी सरकार ने कुछ पेंशनरों को फिटमेंट फार्मूला 2.57 के तहत लाभ नहीं दिया। इसके कारण हर महीने पेंशनरों को हजारों रुपए का नुकसान हो रहा है। पेंशनरों ने सरकार से मांग की है कि उनकी मांगों पर ध्यान दिया जाए और उसका निराकरण किया जाए।

    मुख्यमंत्री, वित्त मंत्री से नाराज हैं पेंशनर

    पेंशनरों का कहना है कि वे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और वित्त मंत्री जयंत मलैया से मुलाकात कर पेंशन पुनरीक्षण का लाभ देने की मांग कर चुके हैं। फिर भी सरकार की तरफ से कोई ठोस पहल सामने नहीं आई। इसके कारण एक दिवसीय धरना बुलाया है। इसके बाद भी सरकार ने मांगों का निराकरण नहीं किया तो अगली रणनीति तैयार करेंगे।

    और जानें :  # btl fUt ˜tC lné =ulu mu nî lthts
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें