धौर्‌रा में कि या गया विद्युत के न्द्र का लोकार्पण

नौगांव। निकटवर्ती उत्तर प्रदेश के ग्राम धौर्‌रा में 11 के वी के विद्युत उपके न्द्र का लोकार्पण करते हुए मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश सरकार के कबीना मंत्री दारा सिंह ने स्व. पं. गणेश प्रसाद न्यास के डॉ. राके श मिश्रा के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि कोई इतिहास पढ़ता है, कोई लिखता है और कोई इतिहास बनाता है। डॉ. राके श मिश्रा ऐसे व्यक्ति हैं जो इतिहास बनाने में जुटे हैं।

उन्होंने कहा कि धौर्‌रा के विकास में डॉ. राके श मिश्रा का योगदान सदैव याद रखा जाएगा। इस दौरान श्री सिंह ने स्टेडियम निर्माण के लिए 25 लाख रुपए देने और 50 बिस्तरों के अस्पताल का निर्माण कराने की घोषणा की। कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री बुक्कल नवाब, महोबा के भाजपा जिलाध्यक्ष जीतेन्द्र सिंह, प्रदेश मंत्री देवेश, कलेक्टर सहदेव, एसपी अनुपम सिंह, सीडीओ हीरा सिंह सहित अन्य लोग मौजूद रहे। अपने संबोधन में मंत्री दारा सिंह ने कहा कि यह उनका सौभाग्य है कि एक साल पहले इसी उपके न्द्र का उन्होंने शिलान्यास कि या और आज उसके लोकार्पण करने का मौका भी उन्हें ही मिला है। कलेक्टर सहदेव ने बताया कि अब तक धौर्‌रा में करीब साढ़े 8 करोड़ रुपए के विकास कार्य कराए जा चुके हैं। पं. गणेश प्रसाद न्यास की ओर से डॉ. राके श मिश्रा ने कहा कि पिताजी की स्मृति में वे जो कार्य कर रहे हैं उसके पीछे अंतिम छोर में बैठे व्यक्ति के चेहरे पर मुस्कु राहट लाना ही उनका मुख्य ध्येय है।

पांच सैकड़ा मरीजों को मिली सामग्री

धौर्‌रा में आयोजित निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर में करीब 5 सैकड़ा लोगों को सहयोगी सामग्री भेंट की गई। नारायण सेवा संस्थान जयपुर के सहयोग से एक सैकड़ा लोगों को ट्राईसाइकि ल, व्हील चेयर, वॉकर उपलब्ध कराए गए। डेढ़ सैकड़ा लोगों को श्रवण यंत्र दिए गए। करीब दो सौ लोगों को चश्मे उपलब्ध कराए गए। शिविर में डॉ. सत्यभूषण जैन, डॉ. अरुण नारंग, डॉ. बीबी टंडन का विशेष सहयोग रहा। पं. गणेश प्रसाद न्यास द्वारा उत्तर प्रदेश के 20 विद्यालयों के बच्चों को साफ पानी उपलब्ध कराने के लिए आरओ भेंट कि ए गए हैं। कार्यक्रम में अजय भाई ने सुमधुर भजनों की शानदार प्रस्तुति दी।

नोट - समाचार के साथ फोटो क्रमांक 10 एनओव्हीसीएच 21 लगाएं।

कै प्सन है -

छतरपुर। विद्युत के न्द्र का लोकार्पण करते मुख्य अतिथि।