छतरपुर। शहर के सिविल लाइन थाना क्षेत्र के अंतर्गत चौबे कॉलोनी में एसव्हीएन कॉलेज के पास एक सूने घर के ताले तोड़कर चोरों ने गृहस्थी के सामान, नगदी व जेवरात सहित करीब दस लाख रुपए का सामान चुरा लिया है।

जानकारी के अनुसार राजेन्द्र सिंह तोमर भाईदौज के पूजन के लिए अपनी पत्नी व बच्चों को लेकर अपने ससुराल रानीपुर गए थे। रात करीब दो बजे जब वह घर वापस लौटे तो मुख्य दरवाजे का ताला टूटा मिला और अंदर जाने पर सामान बिखरा देखकर पूरे परिवार के होश उड़ गए। तत्काल 100 डॉयल पुलिस को सूचना दी गई। खबर मिलते ही 100 डॉयल वाहन सहित सिविल लाइन थाने से पुलिस घटना स्थल पर जा पहुंची। सूने पड़े घर में चोरों ने अलमारी सहित अन्य स्थानों पर एक-एक सामान को खंगाला और पांच लाख रुपए नगद और दस तोला सोने के जेवर, एक कि लो चांदी, एक मोटर साइकि ल, एक गैस सिलेंडर, रसोई के बर्तन, जूते-चप्पल व कपड़े समेटकर आराम से भाग निकले। चोरी गए सामान की कीमत लगभग दस लाख रुपए आंकी गई है। घटना स्थल पर एफएसएल टीम और खोजी डॉग ने भी पड़ताल की, लेकि न कोई सुराग हाथ नहीं लगा है। श्री तोमर ने बताया कि उन्होंने चार दिन पहले ही बैंक से पांच लाख रुपए निकाले थे, जो चोरी हो गए। उल्लेखनीय है कि एक हफ्ते पूर्व चौबे कालोनी में ही एक अन्य घर के ताले तोड़कर चोरी की गई थी इस मामले का अभी तक कोई पता नहीं चला है।

सेंध लगाकर 50 हजार की चोरी

जिले के बारीगढ़ थाना क्षेत्र के अंतर्गत कि सान हरिचरण अनुरागी के खेत में बने कच्चे मकान में चोरों ने सेंध लगाकर बाक्स में रखे 50 हजार रुपए चुरा लिए और बॉक्स को खेत में कु छ दूरी पर फेंककर भाग गए। घटना की सूचना पर पुलिस ने मौका मुआयना करके जांच शुरु कर दी है। अभी तक चोरी के बारे में कोई सुराग नहीं मिला है।

नोट- समाचार के साथ फोटो 27 लगाएं। के प्सन है-

छतरपुर। घर में बिखरे सामान को देखता गृह स्वामी।