Naidunia
    Monday, December 18, 2017
    PreviousNext

    भावांतर बंद हो, पुरानी प्रक्रिया से हो खरीदी

    Published: Fri, 08 Dec 2017 09:11 AM (IST) | Updated: Fri, 08 Dec 2017 09:11 AM (IST)
    By: Editorial Team
    07 decch 03 08 12 2017

    गांवों में पहुंची किसान यात्रा, ग्रामीणों का मिला समर्थन

    छतरपुर। ग्राम सरसेड़ से कांग्रेस के युवा नेता दौलत तिवारी द्वारा शुरू की गई किसान संघर्ष यात्रा को ग्रामीणों का समर्थन मिल रहा है। खासतौर से किसान इसलिए जुड़ रहे हैं क्योंकि यह यात्रा उनके भविष्य से जुड़ी है।

    युवा नेता दौलत तिवारी ने किसानों से मुलाकात कर यात्रा के दौरान कहा कि वे सरकार से मांग कर रहे हैं कि फसल का सही सर्वे हो, ज्यादा से ज्यादा लोगों को मुआवजा राशि दी जाए। कर्ज माफी की खानापूर्ति न की जाए। उन्होंने बिजली के बिल माफ करने और किसानों हेतु बोरिंग से प्रतिबंध हटाने की भी बात कही है। श्री तिवारी ने कहा कि पुरानी खरीदी प्रक्रिया चालू होनी चाहिए और भावांतर योजना बंद हो क्योंकि इससे किसानों को भारी नुकसान हो रहा है। यात्रा के दौरान ग्रामीण इलाकों में सत्ता विरोधी लहर देखने को मिली। रैली लुगासी से नुना, सिंदुरखी, मदारी, पड़वाहा, गढ़ीमलहरा होते हुए महाराजपुर पहुंची। रैली में जिलाध्यक्ष मनोज त्रिवेदी, वरिष्ठ नेता आलोक चतुर्वेदी, राजेश महतों, अनवरी खातून, जगदीश शुक्ला, लल्ला महेन्द्र सिंह, बबलू शुक्ला, नीरज दीक्षित सहित सैकड़ों लोग शामिल रहे।

    बाक्स में खबर

    खुशहाली के लिए कांग्रेस सरकार जरूरी

    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आलोक चतुर्वेदी गढ़ीमलहरा पहुंचे और उन्होंने किसान संघर्ष यात्रा में शामिल होकर किसानों से मुलाकात करते हुए उनकी पीड़ा सुनी। वरिष्ठ नेता आलोक चतुर्वेदी ने कहा कि जब तक प्रदेश में कांग्रेस की सरकार नहीं बनेगी तब तक किसानों के खुशहाली वाले दिन नहीं आएंगे। उन्होंने कहा कि किसानों को न भाव मिल रहा और न उसका अंतर। किसान खून के आंसू रोने को मजबूर हैं। वहीं कांग्रेस नेत्री अनवरी खातून ने क्षेत्रीय विधायक पर तंज कसते हुए कहा कि यदि उन्हें कोई आवेदन देता है तो वे उससे यही कहते हैं कि ज्यादा नेता न बनो। अनवरी खातून ने कहा कि सात साल से विधायक को क्षेत्र के लोग शासकीय हायर सेकंडरी स्कूल के लिए आवेदन दे रहे हैं लेकिन अब तक उन्हें हायर सेकंडरी स्कूल नसीब नहीं हो सका।

    बाक्स में खबर

    किसान संघर्ष पदयात्रा का समापन आज

    किसानों की समस्याओं एवं स्वाभिमान की रक्षा के लिए जिला कांग्रेस कमेटी के तत्वावधान में शुरू की गई किसान संघर्ष पद यात्रा का सिंहपुर स्थित शहीद स्थल चरण पादुका में समारोहपूर्वक समापन किया जाएगा जिसमें किसान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष दिनेश गुर्जर मुख्य अतिथि एवं पूर्व विधायक बृजेन्द्र सिंह राठोर, जिला कांग्रेस अध्यक्ष मनोज त्रिवेदी, वरिष्ठ नेता आलोक चतुर्वेदी, पूर्व विधायक शंकर प्रताप सिंह, जगदीश शुक्ला, राजेश शुक्ला विशिष्ट अतिथि के तौर पर मौजूद रहेंगे।

    नोट समाचार के साथ फोटो 03 एवं 04 का केप्सन है

    छतरपुर। गांव गांव से गुजरती किसान संघर्ष यात्रा। 03

    छतरपुर। किसानों को संबोधित करते कांग्रेस के युवा नेता। 04

    और जानें :  # chhaterpur news
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें