Naidunia
    Sunday, December 17, 2017
    PreviousNext

    उपेक्षित दलित वर्ग को भाजपा दे रही स्थान : अहिरवार

    Published: Fri, 08 Dec 2017 09:12 AM (IST) | Updated: Fri, 08 Dec 2017 09:12 AM (IST)
    By: Editorial Team
    07 decch 07 08 12 2017

    खजुराहो। संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अंडेकर का परिनिर्वाण दिवस बीते रोज मध्य प्रदेश शासन के निर्देशानुसार समूचे प्रदेश में मनाया गया। इस अवसर पर जिले का मुख्य कार्यक्रम खजुराहो के अंबेडकर चौराहे पर आयोजित किया गया, जिसमें सभी ने डॉ. अंबेडर की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर कैडंल जलाकर श्रद्घांजलि दी।

    परिनिर्वाण दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में मु,य अतिथि के रूप में विजय बहादुर सिंह बुंदेला उपाध्यक्ष बुंदेलखंड विकास प्राधिकरण उपस्थित रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता भाजपा अजा मोर्चा के प्रदेश महामंत्री दिलीप अहिरवार द्वारा की गई जबकि विशिष्ट अतिथि के रूप में भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष डॉ. घासीराम पटेल, वरिष्ठ भाजपा नेता सुधीर शर्मा, मोर्चा के जिलाध्यक्ष विनोद भारती, मयंका गौतम, दिनेश गौतम, रामबहादुर गिरी, बाबूराम सिंह मंचासीन रहे।

    कार्यक्रम में मंचीय देखरेख रंजीत जाटव, वीरेन्द्र सीगौत, श्यामबाबू त्रिवेदी, नीरज जाटव, रामेश्वर अहिरवार, कालीचरण अहिरवार, संतोष राज, संतोष अहिरवार द्वारा निभाई गई। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि विजय बहादुर सिंह बुंदेला ने कहा कि दलितों का कांग्रेस कई दशक से शोषण करती आई है। भाजपा ने उचित स्थान दिया है और उनके सर्वागींण विकास की सोच रखती है। डॉ. अंबेडकर ने अपना संपूर्ण जीवन दलित वर्ग के लिए समर्पित कर दिया। ऐसे महापुरुष की कांग्रेस ने हमेशा उपेक्षा की है। इस बार भाजपा के निर्देश पर समूचे देश में अंबेडकर जी का परिनिर्वाण दिवस मनाया जा रहा है। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे मोर्चा के प्रदेश महामंत्री दिलीप अहिरवार ने कहा कि 60 सालों में कांग्रेस ने किसी भी दलित महापुरुष की न तो जन्म जयंती मनाई और न ही परिनिर्वाण दिवस मनाया है। पहली बार मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर प्रदेश भर में बाबा साहेब को श्रद्घांजलि वृहद कार्यक्रम आयोजित कर दी जा रही है जो कि दलित वर्ग के लिए गौरव की बात है। श्री अहिरवार ने कांग्र्रेस पर कटाक्ष करते हुए आगे कहा कि वर्ष 1951 में बाबा साहेब को पार्लियामेंट का चुनाव कांग्रेस द्वारा षडयंत्र रचकर हराया गया था ताकि वे आगे न बढ़ सकें। कांग्रेस भले चुनाव हराने में सफल हो गई पर बाबा साहेब द्वारा किए गए कामों को देश कभी नहीं भूल सकता और जब तक पृथ्वी पर जीवन है बाबा साहेब दलित वर्ग के दिलों में जिंदा रहेंगे। कार्यक्रम का संचालन नीरज वर्मा द्वारा किया गया। अंत में आभार बमीठा मंडल मोर्चा के अध्यक्ष वीरेन्द्र ने जताया।

    नोट समाचार के साथ फोटो 07 का केप्सन है

    खजुराहो। बाबा साहेब की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित करते भाजपाजन।

    और जानें :  # chhaterpur news
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें