Naidunia
    Friday, April 27, 2018
    PreviousNext

    वार्षिक गतिविधियों में अव्वल बच्चों को किया सम्मानित

    Published: Fri, 08 Dec 2017 09:12 AM (IST) | Updated: Fri, 08 Dec 2017 09:12 AM (IST)
    By: Editorial Team
    07 decch 21 08 12 2017

    प्राथमिक शाला वार्ड क्रमांक 4 में मनाया प्रतिभा पर्व

    हरपालपुर। गुरुवार को नगर के नारायण आश्रम में संचालित शासकीय प्राथमिक शाला वार्ड क्रमांक 4 में प्रतिभा पर्व का आयोजन किया गया, जिसमें विद्यालय की वार्षिक गतिविधियों में अव्वल रहे बच्चों को सम्मानित किया गया।

    कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती के चित्र के सम्मुख दीप प्रज्जवलन और सरस्वती वंदना से किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रमाकांत पाठक थे। अन्य अतिथियों के रूप में संस्कृत विद्यालय के प्राचार्य ओमप्रकाश पटैरिया, महेश गौतम महोबकंठ, एसएमसी अध्यक्ष भरत सिंह उपाध्यक्ष, श्यामबाबू, संगीता यादव, पालक अशोक रैकवार, उमेश गौतम, श्यामलाल राय, भगवत गुप्ता, कैलाश नारायण रिछारिया और भाजपा नेता दिनेश रावत सहित पत्रकार पुष्पेन्द्र सिंह पायक व सुनील रिछारिया उपस्थित रहे। अतिथियों का स्वागत करते हुए विद्यालय के शिक्षक मनोज सोनकिया ने कहा कि विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चे पढ़ाई के साथसाथ अन्य गतिविधियों में भी बढ़चढ़कर भाग लेते हैं, ये एक विशेष उपलब्धि है। बच्चों की प्रतिभा को परखकर उन्हें आगे बढ़ाने के लिए सतत प्रयास किए जाते हैं। अन्य अतिथियों ने भी सारगर्भित विचार रखकर बच्चों का मनोबल बढ़ाया। इस दौरान विद्यालय में भगवत भुर्जी के विशेष सहयोग से उपलब्ध कराई गई पेयजल टंकी का भी अतिथियों ने लोकार्पण किया। इस टंकी से बच्चों को शुद्घ पेयजल मिलने लगा है।

    खबर बाक्स में

    पुरस्कार देकर किया सम्मानित

    कार्यक्रम के दौरान विद्यालय की वार्षिक गतिविधियों में भाग लेकर अव्वल स्थान पाने वाले बच्चों को पुरस्कृत भी किया गया। इनमें वार्षिक मूल्यांकन परीक्षा में प्रथम स्थान पाने वाले बच्चों में कक्षा 5 के अरूण साहू, 4 के जोगेन्द्र अहिरवार, 3 की गुड़िया कोरी, 2 के कंचन अनुरागी और कक्षा एक की अंजलि साहू को पुरस्कृत किया गया। इसी तरह स्वच्छ भारत मिशन विषय पर पेटिंग प्रतियोगिता में अव्वल स्थान पाने वाले बच्चों में आकाश वर्मा, अरूण साहू, जोगेन्द्र, अंजलि अनुरागी, अभिषेक साहू, प्रत्येक शनिवार को विद्यालय में आयोजित होने वाली बाल सभा में अव्वल स्थान रखने वाले जोगेन्द्र अहिरवार, आकाश वर्मा, अंजलि अनुरागी, गुड़िया कोरी, रूपाली, रोहणी व सागर को सम्मानित किया गया। अनुशासन व नियमित उपस्थिति वाले बच्चों में जोगेन्द्र, अभिषेक, आकाश वर्मा, अरूण साहू, गुड़िया कोरी, कंचन अनुरागी, रूपाली, अंजलि साहू और रोहणी रैकवार को तथा इनोवेशन में आकाश वर्मा व अभिषेक साहू, एमडीएम वितरण में रेखा अनुरागी को उल्लेखनीय भूमिका निभाने के लिए सम्मानित किया गया।

    नोट समाचार के साथ फोटो 21 लगाएं। केप्सन है

    हरपालपुर। बच्चों को संबोधित करते अतिथि।

    और जानें :  # chhaterpur news
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें