आगजनी में लगभग पांच लाख का नुकसान

बड़ामलहरा। सागरकानपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित ग्राम सड़का में खेतों की नरवाई में लगी आग एक खपरैल मकान तक जा पहुंची और देखते ही देखते घर और गृहस्थी का सामान खाक हो गया। इस आगजनी की घटना में लगभग पांच लाख का नुकसान हुआ है। घटना की सूचना मिलते ही बड़ामलहरा विधायक रेखा यादव एवं अनुविभागीय अधिकारी राजीव समाधिया मौके पर पहुंचे और नुकसान का जायजा लिया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार नेशनल हाइवे पर स्थित ग्राम सड़वा में मुख्य मार्ग के किनारे राजेंद्र पांडे का खपरैल मकान है जिसमें वे अपने परिवार के साथ रहते हैं। मंगलवार को दोपहर के करीब दो बजे जब पांडे परिवार अपने घर में था तभी अचानक आग की लपटों ने उनके खपरैल मकान को अपने आगोश में ले लिया। आग की लपटों को देखकर सहमा पांडे परिवार खुद का बचाव करने के लिए घर के अंदर से भागा और आसपड़ोस के लोगों को एकत्र किया। ग्रामीणों के मौके पर आते ही आग को बुझाने के जतन किए गए लेकिन आग की लपटें तेज होने के कारण उसे बुझाया नहीं जा पा रहा था। तत्काल ही बड़ामलहरा से दमकल मशीन को बुलाने के लिए सूचना दी गई लेकिन जब तक दमकल मशीन मौके पर पहुंची तब तक पांडे परिवार के घर के अंदर रखा लगभग 10 क्विंटल गेंहूं, नगद राशि सहित कपड़े और अन्य सामान आग की भेंट चढ़ चुका था। आगजनी के पीड़ित परिवार ने बताया कि इस घटना में लगभग पांच लाख का नुकसान हुआ है।

बाक्स में खबर

तत्काल करें आकलन, दिलाएं मदद : विधायक

ग्राम सड़वा में पांडे परिवार के घर में लगी आग की जानकारी लगते ही क्षेत्रीय विधायक रेखा यादव मौके पर पहुंची और बड़ामलहरा के अनुविभागीय अधिकारी राजीव समाधिया को मौके पर बुलाया। इस दौरान विधायक रेखा यादव ने पीड़ित परिवार को ढ़ांढस बंधाते हुए कहा कि संकट की इस घड़ी में सरकार उनके साथ है। पीड़ित परिवार की हरसंभव मदद की जाएगी। उन्होंने एसडीएम श्री समाधिया को तत्काल नुकसान का आंकलन कराए जाने और प्रभावित परिवार को राहत दिलाए जाने के लिए निर्देशित किया।

बाक्स में खबर

सिलेंडर की आग से चाट की ठिलिया जली

राजनगर। कस्बा राजनगर में चाट की ठिलिया में सिलेंडर से लगी आग के कारण फुटपाथी दुकान को नुकसान हुआ है। प्राप्त जानकारी के अनुसा रामबाग निवासी रज्जू साहू चाट का ठेला लगाते हैं। दोपहर के वक्त सिलेंडर की भट्टी में अचानक आग भड़क गई। आग इतनी भयानक थी कि कोई ठेले के पास नहीं जा पा रहा था। आनन फानन में राजनगर की दमकल बुलाई गई लेकिन जब वह काम नहीं आई तो खजुराहो से दमकल मशीन को बुलाया गया। सूचना मिलते ही थाना प्रभारी केडी सिंह भी मौके पर पहुंचे। सिलेंडर से कोई विस्फोट न हो इसके लिए पुलिस ने रास्ते का आवागमन रोक लिया। काफी मशक्कत के बाद पानी के टैंकर और पेंट्रोल पंप पर रखे सिलेंडरों से आग को बुझाया जा सका। इस घटना में ठेले पर रखी सामग्री और ठेला सहित रुपए भी जल गए और दुकानदार रज्जू साहू भी झुलस गया।

नोट समाचार के साथ फोटो 11 एवं 12 का केप्सन है

बड़ामलहरा। आगजनी में जला गृहस्थी का सामान।

बड़ामलहरा। पीड़ित परिवार को सांत्वना प्रदान करतीं विधायक।