चंदला विधानसभा में उठी कांग्रेस पार्टी के बाहरी प्रत्याशी की मांग

कांग्रेस अजा प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने टटोली नब्ज

चंदला। आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर जहां भारतीय जनता पार्टी सक्रिय होकर काम कर रही है तो कांग्रेस ने भी अपने पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को एक कर रायशुमारी का प्रयास शुरू कर दिया है। हालांकि अभी भी कांग्रेस में गुटबाजी खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। यही कारण है कि चंदला विधानसभा क्षेत्र में गुटबाजी को खत्म करने और पार्टी की जीत को लेकर बाहरी प्रत्याशी उतारने की मांग उठाई जाने लगी है।

स्थानीय गायत्री वेयरहाउस में कांग्रेस अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ब्रजलाल खांगरी की उपस्थिति में विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस पार्टी की हार को लेकर मंथन किया गया। इस मौके पर कांग्रेस पार्टी के नगर अध्यक्ष अशोक शुक्ला ने कहा कि कांग्रेस पार्टी को आपसी बगावत के कारण ही पराजय का सामना करना पड़ता है। दो दर्जन उम्मीदवार टिकट की दाबेदारी करते हैं और जब किसी एक को टिकट मिलता है तो शेष लोग विरोध करने या फिर हराने में लग जाते हैं जो चिंता का विषय है। उन्होंने बताया कि वर्ष 1993 में जब सत्यव्रत चतुर्वेदी ने विधानसभा की सदस्यता से स्तीफा दिया तो विधानसभा उपचुनाव में पार्टी ने चंदला क्षेत्र में 4500 वोट पाए थे। दूसरे चुनाव में 5 हजार मत मिले जबकि 2013 के चुनाव में 14 हजार 856 वोट पाकर कांग्रेस पार्टी को हार का सामना करना पड़ा था। चौथे चुनाव में विधानसभा सीट आरक्षित हो जाने के बाद पार्टी को 9500 मत प्राप्त हुए थे। 2013 के चुनाव में पार्टी के प्रत्याशी हरप्रसाद अनुरागी भी 28 हजार वोट पाकर कांग्रेस को जीत का वरण नहीं करा सके थे। श्री शुक्ला ने लगातार कांग्रेस की हार को भितरघात माना और कहा कि यही स्थिति वर्तमान में बनी हुई है। पार्टी के पदाधिकारी भी गुटबाजी की वजह से किसी एक नाम पर सहमति नहीं बना पा रहे हैं। नगर अध्यक्ष ने सुझाव दिया कि यदि पार्टी को चंदला विधानसभा में जीत चाहिए तो बाहरी प्रत्याशी को ही उतारना पड़ेगा। बाहरी प्रत्याशी आ जाने से कांग्रेस के सभी दाबेदार पूरी निष्ठा के साथ कार्य कर सकते हैं। इस दौरान राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री खागरी ने पार्टी के उद्देश्यों पर प्रकाश डाला और सभी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों से अलग अलग मुलाकात की।

खबर बाक्स में

हम नालायक कार्यकर्ता रहे, अब खुली आंखें

अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ब्रजलाल खागरी ने कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि दो वर्ष पूर्व हम बहुजन समाजपार्टी के नालायक कार्यकर्ता रहे और कांग्रेस को कमजोर करने का काम करते रहे हैं, लेकिन जब कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से मिलकर उनकी विचारधारा सुनी तो हमारी आंखे खुल गई और हम कांग्रेस को मजबूत करने में लगे हुए हैं। राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने कहा कि हम सबको मिलकर पार्टी हित में काम करना होगा। बैठक में ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष जीतेन्द्र दीक्षित, विधानसभा अध्यक्ष जयेन्द्र श्रीवास्तव, राजेन्द्र त्रिपाठी, जगदीश त्रिपाठी, भूपेन्द्र शुक्ला, गुलाब यादव, हरप्रसाद अनुरागी, राजू प्रजापति, अंजना राय, चंद्रप्रकाश वंशकार सहित कांग्रेस के अनेक पदाधिकारी और कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

नोट समाचार के साथ फोटो 07 का केप्सन है

चंदला। बैठक के उपरांत कांग्रेसीजन।