Naidunia
    Wednesday, April 25, 2018
    PreviousNext

    बगैर हैलमेट चलाने वाले 180 वाहनों पर की चालानी कार्रवाई

    Published: Tue, 13 Mar 2018 04:02 AM (IST) | Updated: Tue, 13 Mar 2018 04:02 AM (IST)
    By: Editorial Team

    सभी तिराहों पर चौराहों पर की कार्रवाई, पुलिस विभाग को मिला 45 हजार का राजस्व

    फोटो नंबर 7 और 8

    छिंदवाड़ा। जिले भर में पुलिस महकमे ने सोमवार को बिना हैलमेट के चालानी कार्रवाई की। इस दौरान 1 सौ 80 वाहन चालकों के चालान काटे गए। इस कार्रवाई से पुलिस विभाग को 45 हजार का राजस्व प्राप्त हुआ। वहीं बताया जा रहा है कि जिले भर में पांच सौ से ज्यादा चालान कटे। खबर लिखे जाने तक कार्रवाई जारी रही। बताते चलें कि कोतवाली पुलिस स्वागतम ढावा के पास लाव लश्कर लेकर पहुंची। जहां दनादन चालान काटे गए। वहीं यातायात विभाग ने भी बैल बाजार के पास चालान काटे। इसी तरह कुंडीपुरा थाने के सामने, धरमटेकड़ी चौकी के सामने और देहात थाना के सामने पुलिस ने बड़े स्तर पर कार्रवाई की। पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी ने बताया कि इससे लोगों को सड़कों पर चलने के अलावा अपने आपको सुरक्षित करने के तरीके से वाकिफ होंगे। कार्रवाई दूसरे दिन भी जारी रहेगी। पुलिस विभाग ने जनता से अपील की है कि चालानी कार्रवाई से बचने के लिए हैलमेट लगाकर वाहन चलाएं।

    बचते नजर आए लोग

    कार्रवाई के दौरान जो चालक पुलिस की गिरफ्त में आ गए उनके चालान काटे गए। वहीं कुछ वाहन चालक दूर से देख अन्य रास्तों से बचकर भाग निकले। हालांकि महकमे ने अपील की है कि कार्रवाई के दौरान भागने की कोशिश न करें। ऐसे में हादसा होने से इंकार नहीं किया जा सकता। चालानी कार्रवाई से बचने के लिए हैलमेट लगाने की हिदायत दी है।

    इन पर कब होगी कार्रवाई

    शहर की यातायात व्यवस्था को सुधारने का काम हेलमेट पर आकर अटक गया है। पुलिस महकमा हेलमेट लक्ष्य लेकर अन्य व्यस्थाओं को भुला बैठा है। जबकि शहर में भारी वाहनों का प्रवेश नहीं लग पा रहा है। जहां तहां से अनलोड वाहन निकल रहे हैं। इसी तरह सवारी वाहनों में क्षमता से अधिक सवारियां भरी जा रही है। इतना ही नहीं बस संचालकों की मनमानी देखिए सवारियां भरने के बीच सड़क पर बस खड़ी कर देते है। इन हालातों से सड़क हादसे बढ़ने की ज्यादा संभावना रहती है।

    इनका कहना है...

    हैलमेट की मुहिम शुरू की गई है। इस मुहिम के बाद यातायात की अन्य व्यवस्थाओं को भी सुधारा जाएगा।

    गौरव तिवारी, पुलिस अधीक्षक

    अर्थशास्त्र के पर्चे में दो नकलची पकड़ाए

    छिंदवाड़ा। बारहवी बोर्ड परीक्षा के दौरान सोमवार को जिले भर में हुए अर्थशास्त्र के पेपर के दौरान दो नकल प्रकरण बने है। दोनों प्रकरण केंद्राध्यक्ष ने बनाए है। प्रकरण जिला शिक्षा अधिकारी को सौंप दिए गए है। जानकारी में जिला शिक्षा अधिकारी जीएस बघेल ने बताया कि जिले के 135 परीक्षा केंद्र में 5 हजार 764 विद्यार्थी शामिल हुए थे। जिसमें से किन्ही कारणों के चलते 209 विद्यार्थी पेपर नहीं दे पाए। नकल प्रकरण उमावि धनौरा और मॉडल स्कूल अमरवाड़ा में बने है।

    लगातार बन रहे प्रकरण

    बताते चले कि अमरवाड़ा में लगातर नकर प्रकरण बन रहे है। स्कूल प्रशासन नकल पर अंकुश लगाने में नाकाम साबित हो रहा है। अभी तक बने प्रकरणों में अमरवाड़ा अव्वल है। पिछले साल भी अव्वल रहा था।

    और जानें :  # cdih ni˜bux a˜tlu Jt
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें