Naidunia
    Saturday, December 16, 2017
    PreviousNext

    19 दिसंबर से 22 जनवरी तक चलेगी एकात्म यात्रा

    Published: Thu, 07 Dec 2017 07:02 PM (IST) | Updated: Thu, 07 Dec 2017 07:02 PM (IST)
    By: Editorial Team

    एकात्म यात्रा के लिऐ कार्य योजना समिति की बैठक संपन्ना

    छिंदवाड़ा। मप्र रोजगार निर्माण बोर्ड के अध्यक्ष एवं आदि शंकराचार्य के विचारों पर आधारित एकात्म यात्रा के प्रभारी हेमंत विजयराव देशमुख की अध्यक्षता में गुरुवार को कलेक्टर कार्यालय के सभाकक्ष में जिले में एकात्म यात्रा आयोजन के लिए कार्ययोजना समिति की बैठक संपन्ना हुई । बैठक में नगर निगम महापौर कांता सदारंग, विधायक नानाभाऊ मोहोड और नत्थनशाह कवरेती, पातालकोट विकास अभिकरण की अध्यक्ष श्रीमती उर्मिला भारती, स्वामी नागेंद्र महाराज, वासुदेवानंद महाराज, रमेश पोफली और अन्य जनप्रतिनिधि, कलेक्टर जेके जैन, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत रोहित सिंह, अतिरिक्त कलेक्टर आलोक श्रीवास्तव, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नीरज सोनी, मप्र जन अभियान परिषद के जिला समन्वयक पवन सहगल और अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे ।

    बैठक में श्री देशमुख ने बताया कि आदि शंकराचार्य की प्रतिमा के लिए धातु संग्रहण व उनके विचारों को समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने के लिए प्रदेश में 19 दिसंबर से 22 जनवरी तक एकात्म यात्रा चलेगी। जिसमें छिंदवाड़ा जिले में यह यात्रा 12 से 15 जनवरी तक साधु संतो के नेतृत्व में चलेगी । उन्होंने बताया कि यात्रा के दौरान समरसता के भाव बनाए रखने वाले विचार रखे जाएंगे और जिस स्थान पर मंच रहेगा, वहा के समाज के माध्यम से समरसता भोज का आयोजन भी होगा एकात्म यात्रा के दौरान जिले में 8 स्थानों पर जनसंवाद कार्यक्रम होंगे तथा इन स्थलों पर जिले की 784 ग्राम पंचायतों से कलश के रूप में धातु और मिट्टी का संग्रहण किया जाएगा जनसंवाद कार्यमों में सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होंगे। यात्रा के दौरान जिले के हर्रई में दोपहर 12 बजे और शाम 4 बजे अमरवाड़ा, 13 जनवरी को दोपहर 12 बजे चौरई में और शाम 4 बजे छिंदवाड़ा, 14 जनवरी को दोपहर 12 बजे सौंसर में और शाम 4 बजे मोहखेड तथा 15 जनवरी को दोपहर 12 बजे परासिया में और शाम 4 बजे जुन्नाारदेव में जनसंवाद कार्यक्रम होगा। यात्रा दल 16 जनवरी को सारणी के लिए प्रस्थान करेगा।

    सामान्य प्रशासन की बैठक अब 19 को होगी

    छिंदवाड़ा। जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने बताया कि जिला पंचायत की सामान्य प्रशासन स्थाई समिति की 8 दिसंबर को आयोजित बैठक अपरिहार्य कारणों से स्थगित कर दी गई है । अब यह बैठक आगामी 19 दिसंबर को दोपहर 2.30 बजे से जिला पंचायत के सभाकक्ष में आयोजित की गई है ।

    भूतपूर्व सैनिकों का सम्मेलन 11 को

    छिंदवाड़ा। जिला सैनिक कल्याण अधिकारी की अध्यक्षता में भूतपूर्व सैनिकों का सम्मेलन 11 दिसंबर को दोपहर एक बजे से स्थानीय सैनिक विश्राम भवन के सभाकक्ष में आयोजित किया गया है। जिला सैनिक कल्याण अधिकारी ने जिले के सभी भूतपूर्व सैनिकों, विधवाओ एवं आश्रितों से अनुरोध किया है कि वे अपनी समस्याओं को आवेदन के माध्यम से इस सम्मेलन में प्रस्तुत करें जिससे उनका निराकरण किया जा सके। भूतपूर्व सैनिकों, विधवाओ एवं आश्रितों को कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी जायेगी।

    निर्माण कार्यों की समीक्षा बैठक का आयोजन आज

    छिंदवाड़ा। महाकौशल विकास प्राधिकरण जबलपुर के मुख्य कार्यपालन अधिकारी की अध्यक्षता में शुक्रवार को दोपहर 12 बजे से कलेक्टर कार्यालय छिंदवाड़ा के सभाकक्ष में महाकौशल विकास प्राधिकरण जबलपुर द्वारा विगत वर्षों में स्वीकृत अपूर्ण निर्माण कार्यों की समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया है । बैठक में सभी संबंधितों को अद्यतन जानकारी के साथ उपस्थित रहने के निर्देश दिये गये हैं।

    विचार गोष्ठी का आयोजन 10 दिसंबर को

    छिंदवाड़ा। अंतरराष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग के स्थापना दिवस 10 दिसंबर के अवसर पर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण छिन्दवाड़ा द्वारा जिला एवं सत्र न्यायाधीश एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष एलडी बौरासी के निर्देशन में ''महिलाओं के अधिकार - मानव अधिकार हैं'' विषय पर 10 दिसंबर को जिला न्यायालय स्थित एडीआर भवन में विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया है। इस विचार गोष्ठी में प्रशासन के अधिकारी, न्यायाधीशगण, अधिवक्तागण, प्रबुद्घजन, मानव अधिकार कार्यकर्ता, पैरालीगल वांलेन्टियर्स, पैनल अधिवक्ता, मध्यस्थ आदि शामिल होंगे।

    और जानें :  # Chindwara news
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें