छिंदवाड़ा। शुक्रवार को यहां सीएम शिवराज सिंह चौहान ने पुलिस लाइन में आयोजित भावांतर योजना के कार्यक्रम को संबोधित करने हुए हार्टिकल्‍चर कॉलेज खोलने की घोषणा की। जिले में 18.42 करोड़ रुपए भावांतर योजना के तहत किसानों को ऑनलाइन ट्रांसफर होंगे।

सीएम ने जिले की समस्याओं को देखते हुए कई घोषणाएं कीं। उन्होंने कहा कि नगर निगम में शामिल गांवों में सड़क बनाई जाएंगी। इसके लिए विशेष पैकेज दिया जाएगा। विधायक चौधरी चंद्रभान सिंह की मांग पर लालबाग से धरम टेकड़ी होते हुए नरसिंहपुर रोड के लिए मॉडल रोड की भी घोषणा सीएम ने की।

साथ ही कन्हरगांव से छिंदवाड़ा के लिए 22 साल पुरानी ग्रेविटी लाइन भी बदली जाएगी, नई ग्रेविटी लाइन बिछाई जाएगी। यहां 1986 के समय से डैम निर्माण की पाइप लाइन बिछी है। साथ ही खिलाड़ियों के लिए स्टेडियम बनाया जाएगा।

इसके साथ भूला मोहगांव के ग्रामीणों की पुनर्वास की समस्या को लेकर कहा कि इसे राजस्व ग्राम घोषित किया जाएगा। जिसके बाद प्राइमरी स्कूल भी खोला जाएगा। ग्रामीण क्षेत्र में खेल मैदान के लिए एक करोड़ स्र्पए आवंटित किए गए। सीएम ने कहा कि बीपीएल परिवारों के लिए फरवरी से मीटर सिस्टम बंद कर दिया जाएगा, जिसके बाद औसत दो सौ स्र्पए ही बिजली बिल लिया जाएगा।