उपचार के दौरान महिला ने तोड़ा दम

छिंदवाड़ा (ब्यूरो)। शहर के नया बैल बाजार क्षेत्र में रहने वाली एक महिला की जहरीला पदार्थ खाने से मौत हो गई। महिला को गंभीर हालत में जिला अस्पताल लाकर भर्ती कराया गया था। सोमवार की सुबह भर्ती किए जाने के करीब एक घंटे बाद महिला ने दम तोड़ दिया। पुलिस ने मर्ग कायम किया।

कोतवाली पुलिस के अनुसार नया बैल बाजार निवासी राबिया पति बबलू खान उम्र 50 साल के परिजनों ने बताया कि रविवार की रात में अचानक ही महिला की तबीयत खराब हो गई। जिसके बाद उसे तत्काल ही सुबह सबेरे करीब 5.45 बजे जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां चिकित्सकों द्वारा महिला का उपचार किया गया। उपचार के दौरान महिला ने सुबह करीब 6.30 बजे दम तोड़ दिया। पुलिस ने मर्ग कायम किया और जहरीले पदार्थ का सेवन की आंशका के चलते मामले की जांच शुरू कर दी।

इलाज के दौरान महिला की मौत

-आग की चपेट में आई महिला की इलाज के दौरान मौत

छिंदवाड़ा (ब्यूरो)। जलती हुई चिमनी में धक्का लगने के कारण आग की चपेट में आई महिला की इलाज के दौरान मौत हो गई। 15 दिनों तक महिला का इलाज चलता रहा, जिसके बाद उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। बिछुआ थाना क्षेत्र के आमठी निवासी एक महिला रात में शौच के लिए उठी। इस बीच अचानक ही उसका जलती हुई चिमनी में धक्का लग गया। चिमनी को धक्का लगने के दौरान महिला आग की चपेट में आकर झुलस गई। आग से झुलसने के बाद 9 जून की रात में महिला को जिला अस्पताल लाकर भर्ती कराया गया। जहां उपचार के दौरान महिला ने दम तोड़ दिया। पुलिस ने मर्ग कायम किया और जांच शुरू कर दी।

पुलिस के अनुसार आमठी निवासी इन्द्राबाई पति मोहन उईके उम्र 50 साल के परिजनों ने बताया कि 9 जून की रात में घर में बिजली बंद होने के कारण घर में चिमनी जल रही थी। इस बीच रात में महिला इन्द्रबाई शौच के लिए उठी और बाहर जाने लगी तभी अचानक ही महिला का धक्का जलती हुई चिमनी में लग गया। चिमनी में धक्का लगने के कारण महिला आग की चपेट में आकर झुलस गई। जिसे तत्काल ही रात में बिछुआ अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां नाजुक स्थिति में महिला को जिला अस्पताल रेफर किया गया। जिला अस्पताल सुबह करीब 5 बजे पहुंचने के बाद से लगातार महिला का उपचार चलता रहा। इलाज के दौरान 24 जून की सुबह महिला ने दम तोड़ दिया। पुलिस ने मर्ग कायम किया और जांच शुरू कर दी।

पेट दर्द से पीड़ित बच्चे की मौत

-चिकित्सक ने प्राथमिक जांच में किया मृत घोषित

छिंदवाड़ा (ब्यूरो)। देहात थाना क्षेत्र के कुण्डाली निवासी एक 8 साल के बालक की पेट दर्द की शिकायत के बाद मौत हो गई। बच्चे को पेट में असहनीय दर्द होना शुरू हो गया। असहनीय दर्द के बाद बालक को जिला अस्पताल लाया गया। जहां चिकित्सक द्वारा किए गए प्राथमिक उपचार के दौरान बालक को मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस ने मर्ग कायम किया। पुलिस के अनुसार कुण्डाली खुर्द निवासी यशराज पिता देवचंद बट्टी उम्र 8 साल के परिजनों ने बताया किरविवार की रात में अचानक ही यशराज के पेट में असहनीय दर्द हो रहा था। जिसे तत्काल ही सुबह सबेरे उपचार के लिए परिजन जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। जिला अस्प्ताल में प्राथमिक इलाज के दौरान चिकित्सकों ने यशराज को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मर्ग कायम करते हुए जांच शुरू कर दी।

रहस्यमय ढंग से लापता हुई नाबालिग

-क्षेत्र में मचा हड़कंप, पुलिस ने 24 घंटे के भीतर किया बरामद

फोटो-13

एसपी ने पत्रकार वार्ता में दी जानकारी

छिंदवाड़ा (ब्यूरो)। पुलिस ने अमरवाड़ा क्षेत्र से लापता हुई नाबालिग को 24 घंटे के भीतर ढूंढ निकाला है। इसे लेकर खुद एसपी और एडिशनल एसपी सक्रिय हुए। जिसके बाद नाबालिग एक महिला के घर से बरामद हुई। पुलिस इस मामले में महिला की भूमिका को लेकर भी जांच कर रही है। अमरवाड़ा थाना क्षेत्र में रहने वाली 9 साल की एक नाबालिग रविवार की रात अपने घर से अचानक ही गायब हो गई। इस बात की खबर क्षेत्र में आग की तरह फैली और पुलिस भी सक्रिय हो गई। इस बीच लोगों की मदद से क्षेत्र के वाट्अप गु्रप में बच्ची के गुम होने की मैसेज चलाया गया तो वहीं नगर पंचायत के वाहन से लोगों से बच्ची ढूंढने की अपील की जाती रही। रात से सोमवार की सुबह तक बच्ची की तलाश किए जाने के बाद सोमवार की सुबह बच्ची को अमरवाड़ा क्षेत्र में रहने वाली एक महिला के घर से बरामद किया गया। जिसकी जांच पुलिस कर रही है।

पुलिस कंट्रोल रूम में आयोजित पत्रकार वार्ता में पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार राय ने बताया कि सोमवार की रात में अमरवाड़ा थाना क्षेत्र में रहने वाली 9 साल की बच्ची के घर से लापता होने की सूचना मिली। यह सूचना क्षेत्र में आग की तरह फैली और लोगों का हुजूम बच्ची की तलाा में निकल पड़ा। इस बीच वाट्स अप गु्‌रप के माध्यम से बच्ची की फोटो सहित जानकारी लोगों तक पहुंच गई। ताकि बच्ची का पता हो सके। साथ ही नगर पंचायत के वाहन से लोगों से बच्ची का पता बताने की अपील भी लगातार की जाती रही। इस बीच पुलिस की करीब 8 टीम द्वारा क्षेत्र में बच्ची की तलाश करती रही। इस बीच सूचना पर रात में ही मौके पर एएसपी शशांक गर्ग सहित मुख्यालय से पुलिस बल भी मौके पर पहुंच गया। साथ ही सोमवार की सुबह करीब 9 बजे एसपी श्री राय भी अमरवाड़ा पहुंचे। इस तलाश के दौरान मुखबिर की सूचना के बाद क्षेत्र में रहने वाली एक महिला के घर से लापता बच्ची को बरामद किया। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है कि महिला की भूमिका संदिग्ध तो नहीं है।