भोपाल (स्टेट ब्यूरो)। विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस में प्रत्याशी चयन का मामला स्क्रीनिंग कमेटी तक पहुंच गया है, लेकिन दावेदार अभी भी भोपाल से लेकर दिल्ली के चक्कर लगा रहे हैं। शनिवार को पीसीसी अध्यक्ष कमलनाथ जब प्रदेश कांग्रेस कार्यालय पहुंचे तो ऐसे ही दावेदारों की भीड़ जमा हो गई। एक हजार से ज्यादा कांग्रेस नेता नाथ की परिक्रमा लगाते नजर आए, जिनसे वे सामूहिक रूप से मिले। इस दौरान उन्होंने कुछ लोगों को बार-बार पीसीसी के चक्कर लगाने पर डपट भी दिया।

प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में जब पीसीसी अध्यक्ष कमलनाथ पहुंचे तो दावेदारों और उनके समर्थन में आए लोगों की भीड़ ने उन्हें घेर लिया। कुछ विधायक मधु भगत व फुंदेलाल मार्को, देवास के कैलाश कुंडल सहित कई लोगों से नाथ ने पहले व्यक्तिगत मुलाकात की। भीड़ को देखते हुए नाथ ने बाद में सभागार में लोगों से सामूहिक मुलाकात की। कुछ प्रतिनिधिमंडल भी शामिल थे, जो किसी न किसी दावेदार के पक्ष में पीसीसी अध्यक्ष को ज्ञापन देने पहुंचे थे।

दावेदार के बायोडाटा लिए

सागर जिले की गढ़ाकोटा की मालती अहिरवार ने जब नाथ को अपनी दावेदारी का बायोडाटा दिया तो उन्होंने डपटते हुए कहा बार-बार क्यों मिल रही हो। बैतूल जिले के मुलताई से कुछ लोगों का प्रतिनिधिमंडल पूर्व विधायक सुखदेव पांसे का विरोध करने के लिए मिला तो पाटीदार समाज के महेंद्र पाटीदार ने मंदसौर से दावेदारी के लिए बायोडाटा सौंपा। महिदपुर के हीरालाल आंजना के साथ कुछ लोग पीसीसी अध्यक्ष से मिले और उन्हें टिकट देने के लिए कारण भी गिनाए। बड़नगर में कैलाशचंद्र वाघेला, सुरेंद्र सिंह सिसौदिया और महेश पटेल ने नाथ के सामने अपनी दावेदारी पेश की तो सागर के बंडा से टेकचंद जैन व राजकुमार यादव भी विधानसभा चुनाव का टिकट लेने के लिए पीसीसी अध्यक्ष से मिले।

सीईसी की बैठक 17 को

कांग्रेस के विधानसभा चुनाव प्रत्याशियों के चयन की अगली प्रक्रिया केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक है। केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक 17 अक्टूबर को होने की संभावना है। इसमें स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष व दोनों सदस्यों के साथ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह बैठेंगे। केंद्रीय चुनाव समिति के अध्यक्ष राहुल गांधी हैं। वे ग्वालियर-चंबल क्षेत्र के 15-16 अक्टूबर के दौरे के बाद इस बैठक में शामिल होंगे। संभावना है कि समिति प्रत्याशियों की पहली सूची पर अंतिम मुहर लगा देगी।