सागर, नवदुनिया प्रतिनिधि। दो माह में ही ब्रांडेड कंपनी का गद्दा खराब होने से फरियादी को कमर दर्द सहित अन्य परेशानी होने पर जिला उपभोक्ता विवाद प्रतितोषण फोरम के अध्यक्ष टीआर उइके एवं सदस्य अनुभा वर्मा ने सेवा में कमी मानते हुए क्षतिपूर्ति राशि देने के आदेश दिए हैं।

फोरम ने कंपनी को निर्देश भी दिए हैं कि वह फरियादी के लिए एक माह के अंदर नया गद्दा भी बदलकर दे। अधिवक्ता संतोष सोनी ने बताया कि रामपुरा वार्ड निवासी राजीव सोनी पिता लक्ष्मीनारायण सोनी ने विजय टॉकीज चौराहा स्थित मेसर्स बड़कुल फर्नीशिंग मॉल व सेन्चुरी फिवरी प्लेट्स प्राइवेट लिमिटेड सिकंदराबाद के खिलाफ परिवाद पेश किया था।

फरियादी ने 10 जून 2016 को 24 हजार 517 रुपए कीमत का सेंचुरी कंपनी का एक गद्दा खरीदा था, जिसकी कंपनी द्वारा 8 साल की वारंटी दी गई थी। गद्दा खरीदने के दो माह के बाद ही वह बीच से फूलने लगा था, जिस कारण परिवादी को अनिद्रा व कमर दर्द की शिकायत होना शुरू हो गई थी।

दूसरा गद्दा देने से किया था इंकार

परिवादी ने जब गद्दा फूलने की शिकायत विपक्षी लोगों से की और दूसरा गद्दा मांगा तो उन्होंने दूसरा गद्दा देने से इंकार कर दिया था। परिवादी ने जब अधिवक्ता संतोष सोनी के माध्यम से विपक्षी को रजिस्टर्ड नोटिस भेजा, तब भी वह नहीं माने, जिस कारण फोरम में परिवाद पेश किया गया।

फोरम ने मामले की विवेचना करते हुए विपक्षी क्रं. 2 को 24517 रुपए का गद्दा एक माह में बदलकर देने, 5000 रुपए सेवा में कमी और 3000 रुपए वाद व्यय के रूप में कुल 8 हजार रुपए क्षतिपूर्ति देने के आदेश दिए हैं।